विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मोदी ने सीमा पर जवानों के साथ मनाई दिवाली, कहा- यही मेरा परिवार

पूरे देश में जोर-शोर से मनी दिवाली, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी जवानों के साथ दिवाली मनाई

FP Staff Updated On: Oct 19, 2017 10:32 PM IST

0
मोदी ने सीमा पर जवानों के साथ मनाई दिवाली, कहा- यही मेरा परिवार

सीमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से लेकर आम लोगों ने देश भर में पूरे जोश-ओ खरोश के साथ दिवाली मनाई. राजधानी दिल्ली में पटाखों को बेचने की पाबंदी थी. लेकिन शायद लोगों ने स्टॉक पहले ही जमा करके रखा था. इस वजह से पटाखों की आवाजें लगातार गूंजती रहीं. हालांकि एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में आवाजें पिछले साल के मुकाबले कम थीं.

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. प्रधानमंत्री मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने जवानों के साथ दिवाली मनाई.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की. मोदी ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ आज दिवाली मनाई और जवानों के त्याग एवं बलिदान की सराहना करते हुए कहा कि वह उनको अपना परिवार मानते हैं.

प्रधानमंत्री नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना और बीएसएसफ जवानों के साथ दीपावली मनाने सुबह गुरेज पहुंचे. उन्होंने गुरेज घाटी में सैनिकों के साथ दो घंटे बिताए. उन्होंने कहा कि वे जवान जो अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद सैन्य बल छोड़ते हैं, वे बेहतरीन योग ट्रेनर हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह भी चाहते थे कि अपने परिवार से दीवाली मनाएं, इसलिए यहां जवानों के बीच आ गए, जिन्हें वह अपना परिवार समझते हैं.  2014 में नरेंद्र मोदी ने सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. 2015 में पंजाब में भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर उन्होंने जवानों के साथ दीवाली मनाई. पिछले साल उन्होंने हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में चीन सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी.

modi

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह पर सैनिकों साथ दीपावली मनाई. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कच्छ में सीमा चौकी पर बीएसएफ जवानों के दीपावली मनाई.

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात, जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में में दीपावली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. देश के दक्षिणी हिस्से और पूर्वोत्तर में भी लोगों ने पारंपरिक अंदाज और हर्षोल्लास के साथ प्रकाश का पर्व मनाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi