S M L

महाराष्ट्र के विधायक ने कहा- मार डालो लेकिन वंदे मातरम् नहीं बोलूंगा

बीजेपी के राज पुरोहित ने कहा कि वंदे मातरम नही बोल सकते तो चले जाए पाकिस्तान

FP Staff Updated On: Jul 28, 2017 06:04 PM IST

0
महाराष्ट्र के विधायक ने कहा- मार डालो लेकिन वंदे मातरम् नहीं बोलूंगा

'वंदे मातरम्' पर मद्रास हाई कोर्ट के आदेश को लेकर महाराष्ट्र में राजनीतिक तकरार शुरू हो गई है. महाराष्ट्र विधानसभा में वंदे मातरम् का मुद्दा उठा. बीजेपी विधायक कैप्टन सेल्वम और कांग्रेस विधायक असलम शेख इस मुद्दे पर भिड़ गए. कांग्रेस विधायकों ने आरोप लगाया कि बीजेपी विधायकों को वंदे मातरम् गाना नहीं आता है.

कांग्रेस विधायक असलम शेख ने चुनौती दी कि बीजेपी विधायक कैप्टन सेल्वम पूरा बोलकर दिखाए. इस बीच कैप्टन सेल्वम ने कहा, जो वंदे मातरम् न बोले उसे दूसरे देश भेज दो. हालांकि, इस दौरान असलम शेख ने वंदे मातरम् गाने से इनकार कर दिया. इस बीच विवाद रोकने के लिए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी बीजेपी विधायक को दूर ले कर गए.

बताया जा रहा है कि वारिश पठान ने वंदे मातरम् बोलने से मना कर दिया तो उनके पीछे खड़े राज पुरोहित ने विरोध किया. इसके बाद उनके बीच बहस बढ़ गई. इससे नाराज होकर वारिश पठान जमीन पर ही बैठ गए.

बीजेपी विधायक ने कहा रद्द हो सदस्यता 

इस दौरान बीजेपी के राज पुरोहित ने कहा, वंदे मातरम् नहीं बोल रहे हैं तो एमआईएम की सदस्यता रद्द हो. यदि ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो पाकिस्तान चले जाए. इस दौरान वारिश पठान ने कहा, मुझे मार डालो, लेकिन वंदे मातरम् नहीं बोलूंगा. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के लोग वंदे मातरम् बोलने के दबाव डाल रहे हैं.

बता दें कि अपने आदेश में मंगलवार को मद्रास हाई कोर्ट ने इस राष्ट्रीय गीत को तमिलनाडु के स्कूलों में हफ्ते में कम से कम दो बार गाना अनिवार्य बनाया था. हालांकि, अदालत ने यह भी कहा था कि यदि किसी व्यक्ति या संगठन को इसे गाने में दिक्कत है तो उन्हें इसके लिए मजबूर नहीं किया जाएगा, बशर्ते कि ऐसा नहीं करने की उनके पास कोई वैध वजह हो.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi