S M L

दिल्ली: बेखौफ गोरक्षकों ने भैंस ले जा रहे 6 लोगों के साथ की मारपीट

दिल्ली के बाबा हरिदास नगर इलाके में भैंस ले जा रहे 6 लोगों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है

FP Staff Updated On: Jul 08, 2017 07:02 PM IST

0
दिल्ली: बेखौफ गोरक्षकों ने भैंस ले जा रहे 6 लोगों के साथ की मारपीट

दिल्ली के बाबा हरिदास नगर इलाके में भैंस ले जा रहे 6 लोगों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. दरअसल वो लोग भैंस के बछड़ों को किसी दूसरी जगह ले जा रहे थे. जिसके चलते गुस्साएं लोगों ने भैंस देख उन लोगों को मारना शुरू कर दिया.

पिछली बार भी इसी तरह का मामला सामने आया था, तब 14 भैंसों को ले जा रहे लोगों को भी ठीक इसी तरह पीटा गया था. लोगों का कहना था कि वह मेनका गांधी के नेतृत्व वाले 'पीपल फॉर इंडिया' से जुड़े हुए लोग हैं. लेकिन संगठन ने उनके खुद से जुड़े होने से साफ इनकार कर दिया था.

अब देश में जानवरों को समूह में ले जाना आज के दौर का सबसे कठिन काम हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चेतावनी के बावजूद कथित गोरक्षकों के हमलों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं है.

पिछले दिनों गाय और भैंस को काटने के लिए ले जाने के आरोप में कई लोगों की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर कर हत्या की जा चुकी है. इससे पहले 22 अप्रैल 2017 को कालकाजी इलाके में गोरक्षकों ने देर रात भैंस ले जा रहे तीन लोगों के साथ मारपीट की थी. गोरक्षकों को मेनका गांधी के नेतृत्व में 'पीपल फॉर इंडिया' का सदस्य बताया गया था.

वहीं पीएफए के कार्यकर्ता गौरव गुप्ता ने पुलिस को बताया था कि भैंसों को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर बूचड़खाने ले जाया जा रहा था. वहां मौजूद लोगों का कहना था कि पीएफए के कार्यकर्ताओं ने कालकाजी मंदिर के पास भैंसों को ले जाने वाले वाहन रोके जाने के बाद कथित तौर पर रिजवान, कामिल और आशु नाम के लोगों की पिटाई कर दी थी. इस दौरान वह तीन अन्य घटनास्थल से भागने में सफल रहे, जिनके बारे में कहा जा रहा था कि वे कसाई थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi