S M L

ईमेज मेकओवर की कोशिश में दिल्ली पुलिस: सोशल मीडिया, टीवी पर ज्यादा आएगी नजर

सोशल मीडिया और टीवी पर क्राइम बेस्ड सीरियलों में दिल्ली पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने की योजना है

Bhasha | Published On: May 10, 2017 09:40 PM IST | Updated On: May 10, 2017 09:40 PM IST

ईमेज मेकओवर की कोशिश में दिल्ली पुलिस: सोशल मीडिया, टीवी पर ज्यादा आएगी नजर

'शांति, सेवा, न्याय' का नारा देने वाली दिल्ली पुलिस अपनी छवि बदलने की कोशिश कर रही है. इस कड़ी में दिल्ली पुलिस की योजना टीवी शो और सोशल मीडिया में पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने की है.

पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने बुधवार को कहा कि पुलिस बल ‘क्राइम पेट्रोल’ और ‘सावधान इंडिया’ जैसे टीवी शो के जरिए लोगों को जांच और कुछ महत्वपूर्ण और मुश्किल मामलों के बारे में बताने की योजना पर विचार कर रही है.

उन्होंने कहा ‘यह ऐसी चीज है जिसके बारे में हम सोच सकते हैं. हालांकि हमने इस बारे में गंभीरता से विचार नहीं किया है कि किस तरह हम इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल लोगों को अपने अच्छे काम के बारे में बताने और मुश्किलों से रूबरू कराने के लिए कर सकते हैं.’

delhi police nirbhaya case

हालांकि, दिल्ली पुलिस के लिए ऐसा करना नया नहीं होगा. साल 2013 में नीरज कुमार जब दिल्ली के पुलिस कमिश्नर थे, तब पुलिस ‘डायल 100’ नाम के टीवी शो के जरिए बल की कार्रवाई प्रणाली को दिखाया गया था.

अमूल्य पटनायक ने कहा कि सोशल मीडिया वेबसाइट पर भी दिल्ली पुलिस की मौजूदगी बढ़ाने की योजना है. ट्विटर पर दिल्ली पुलिस के 1.17 फॉलोअर हैं, हालांकि यह आंकड़ा मुंबई पुलिस से बहुत कम है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 6: India 93/2Dinesh Karthik on strike