S M L

दिल्‍ली मेट्रो में बड़ी लापरवाही, खुले गेट के साथ दौड़ी मेट्रो

येलो लाइन पर चावड़ी बाजार और कश्मीरी गेट स्टेशन के बीच यह घटना हुई है

Bhasha Updated On: Sep 12, 2017 10:52 AM IST

0
दिल्‍ली मेट्रो में बड़ी लापरवाही, खुले गेट के साथ दौड़ी मेट्रो

दिल्ली की लाइफलाइन मानी जाने वाली मेट्रो की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है. घटना सोमवार रात की है, जब येलो लाइन पर जा रही दिल्ली मेट्रो का गेट खुला रह गया. गनीमत ये रही कि इस दौरान कोई यात्री गेट के पास नहीं था, जिससे कोई हादसा नहीं हुआ.

सोमवार की रात करीब 10 बजे मेट्रो की येलो लाइन पर चावड़ी बाजार और कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो खुले दरवाजे के साथ ही चल पड़ी थी.

डीएमआरसी इस मामले की जांच में जुटी है. सुरक्षा में दिल्ली मेट्रो की इतनी बड़ी चूक कई सवाल खड़े करता है. आखिर दरवाजा खुला कैसे रह गया? हालांकि, राहत की बात यह है कि किसी भी यात्री के हताहत होने की खबर नहीं है. जानकारी के अनुसार, लोगों के इमरजेंसी अलार्म बजाने की कोशिश की लेकिन वह भी नहीं बजा.

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर चलने वाली यह मेट्रो चांदनी चौक से कश्मीरी गेट के लिए निकली. इस दौरान ट्रेन का एक गेट खुला ही रह गया और बावजूद इसके ट्रेन आगे दौड़ पड़ी. मेट्रो के अंदर मौजूद लोगों ने खुले दरवाजे का वीडियो बना लिया.

डीएमआरसी ने मामले पर सफाई देते हुए कहा कि ट्रेन का दरवाजा आंशिक रूप से खुला था और यात्रियों के बाहर निकलने तक मेट्रो कर्मचारियों की निगरानी में था. हालांकि कश्मीरी गेट से ट्रेन को वापस बुला लिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi