S M L

दिल्ली मेट्रो में सफर हुआ महंगा, 50 रुपए हुआ अधिकतम किराया

अब दिल्ली मेट्रो का न्यूनतम टिकट 10 रुपए में मिलेगा

FP Staff | Published On: May 08, 2017 02:35 PM IST | Updated On: May 08, 2017 06:43 PM IST

दिल्ली मेट्रो में सफर हुआ महंगा, 50 रुपए हुआ अधिकतम किराया

दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा दिया गया है. अब अधिकतम टिकट 50 रुपए का जबकि न्यूनतम टिकट की दर 10 रुपए की होगी. बता दें कि पहले अधिकतम टिकट की दर 30 जबकि न्यूनतम दर 8 रुपए थी. बढ़ा हुआ किराया बुधवार से लागू होगा.

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन किराए में बढ़ोतरी पर विचार करने के लिए बैठक की. इसमें मुख्य एजेंडा मेट्रो किराए में बदलाव को लेकर बनाई गई समिति की रिपोर्ट पर विचार करना था.

क्या है रिपोर्ट में?

जानकारी के मुताबिक मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी को लेकर किराया समिति ने अपनी रिपोर्ट पिछले साल कॉर्पोरेशन को सौंपी थी. किराए पर चर्चा के लिए पहले भी दो बार बैठकें बुलाई जा चुकी हैं लेकिन वो किसी कारण से रद्द हो गई थीं.

दिल्ली मेट्रो के किराये में अब तक एक बार साल 2009 में बढ़ोतरी की गई थी. तब न्यूनतम किराया 6 रुपए से बढ़ाकर आठ रुपए और अधिकतम किराया 22 रुपए से बढ़ाकर 30 रुपए किया गया था.

फ़र्स्टपोस्ट ने पहले ही खबर दी थी कि मेट्रो का किराया बढ़ने वाला है. पिछले साल दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाने को लेकर किराया कमेटी ने रिपोर्ट दे दी थी. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को सौंपे रिपोर्ट में कमेटी ने न्यूनतम किराया 8 रुपए से बढ़ाकर 10 रुपए करने का सुझाव दिया था. साथ ही अधिकतम किराए 30 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करने की बात की गई थी. किराया कमेटी ने रेल कॉरोपोरेशन को सुझाव दिया था कि छुट्टे पैसों की किल्लत को देखते हुए किराया 10 के गुणांक में रखा जाए.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi