S M L

उत्तराखंड: रोडवेज की बसों में सफर हुआ महंगा

देहरादून से दिल्ली तक साधारण बस में 290 रुपए चुकाने होंगे. पहले उन्हें सिर्फ 284 रुपए देने होते थे

FP Staff Updated On: Oct 08, 2017 04:48 PM IST

0
उत्तराखंड: रोडवेज की बसों में सफर हुआ महंगा

उत्तराखंड की रोडवेज बसों में रविवार से सफर करना महंगा हो गया. उत्तराखंड परिवहन निगम ने बस का किराया 10 प्रतिशत बढ़ा दिया है. परिवहन विभाग की ओर से किराया बढ़ने के बाद अब यात्रियों के देहरादून से दिल्ली तक साधारण बस में 290 रुपए चुकाने होंगे. पहले उन्हें सिर्फ 284 रुपए देना पड़ता था.

इसी प्रकार अब देहरादून से हल्द्वानी तक 370 रुपए और देहरादून से अल्मोड़ा तक के लिए करीब 520 रुपए चुकाने होंगे. परिवहन निगम ने पर्वतीय मार्ग पर साधारण बसों के किराए में 16 पैसे प्रति किमी की दर से किराया बढ़ाया है. मैदानी मार्ग पर साधरण बसों में 10 पैसे प्रति किमी किराया बढ़ाया है.

वॉल्वो बसों में 30 पैसे प्रति किमी की दर से किराया बढ़ाया गया है. किराया बढ़ाए जाने से वॉल्वो बसों में सफर करना सबसे महंगा हुआ है. साथ ही पहाड़ की जनता के लिए भी बस का सफर करना मंहगा हो जाएगा.

देहरादून से दिल्ली तक साधारण बस में 290 रुपए 

परिवहन विभाग ने किराया बढ़ाने के पीछे निगम की माली हालत और कर्मचारियों को सातवें वेतन का लाभ देना बताया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश परिवहन निगम भी अपने किराए में वृद्धि कर चुका है.

कर्मचारियों को 7वें वेतन का लाभ देने के लिए निगम के पास किराया बढ़ोत्तरी के अलावा और कोई विकल्प भले न हो, लेकिन जनता को बेहतर सेवाएं मिले इसका ध्यान परिवहन विभाग को रखना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi