S M L

बीएचयू: महिला प्रोफेसर ने दर्ज कराया डीन के खिलाफ उत्पीड़न का केस

कला संकाय के डीन प्रोफेसर कुमार पंकज के खिलाफ एक महिला ने दलित उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई है

FP Staff | Published On: Jul 09, 2017 11:38 AM IST | Updated On: Jul 09, 2017 02:13 PM IST

0
बीएचयू: महिला प्रोफेसर ने दर्ज कराया डीन के खिलाफ उत्पीड़न का केस

वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कला संकाय में तैनात डीन प्रोफेसर कुमार पंकज के खिलाफ एक महिला ने दलित उत्पीड़न, दुर्व्यवहार और धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई है. पुलिस ने यह कार्रवाई पत्रकारिता विभाग की दलित महिला शिक्षक डा शोभना नर्लिकर की शिकायत पर की है.

मामला लंका थाने का है. पिछले गुरुवार को संकाय प्रमुख कार्यालय में दोनों पक्षों के बीच जमकर बहस भी हुई थी. वहीं एफआईआर दर्ज होने से बीएचयू परिसर में हड़कंप मच गया है. प्रोफेसर पंकज कला संकाय के डीन के साथ पत्रकारिता और जनसंप्रेषण विभाग के प्रमुख भी हैं. वहीं डा शोभना ने अपनी तहरीर में बताया है कि बीते गुरुवार को डीन के बुलावे पर वो उनके कार्यालय पहुंची थीं.

एसएसपी के दखल के बाद दर्ज हुआ एफआईआर

उन्होंने आरोप लगाया कि है कि डीन ने उनको भद्दी गालियां देने के साथ ही जान से मरवाने की धमकी दी. साथ ही जाति सूचक शब्द का भी इस्तेमाल किया. इससे आहत डा शोभना ने पहले चीफ प्रॉक्टर से इसकी शिकायत की. डा शोभना का आरोप है कि घटना के दिन चीफ प्रॉक्टर कार्यालय से उनकी शिकायत को लंका थाने नहीं भेजा गया.

हालांकि सुरक्षा अधिकारी द्वारा शिकायती पत्र को अग्रसारित करने के बाद पीड़िता प्रोफेसर डा शोभना खुद लंका थाने पहुंची लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की. इसके बाद उन्होंने शनिवार को एसएसपी से बात की. इस पर एसएसपी ने तत्काल एफआईआर के निर्देश दिए.

इसके बाद लंका पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर कुमार पंकज के खिलाफ धारा 504, 506 और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम 1980 की धारा 3(1) डी के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस सारे मामले की जांच कर रही है.

साभार: न्यूज़18 हिंदी

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi