S M L

कश्मीर: ताबड़तोड़ हमलों के बाद CRPF कैंप हाई अलर्ट पर, अमरनाथ यात्रा पर असर नहीं

मंगलवार को आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमला कर 9 जवानों को घायल कर दिया

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 01:18 PM IST | Updated On: Jun 14, 2017 01:18 PM IST

कश्मीर: ताबड़तोड़ हमलों के बाद CRPF कैंप हाई अलर्ट पर, अमरनाथ यात्रा पर असर नहीं

चौबीस घंटे के दौरान हुए कई ताबड़तोड़ हमलों के बाद सीआरपीएफ के डायरेक्टर जनरल राजीव भटनागर ने कहा है कि आतंकी हमले के खतरों को मद्देनजर रखते हुए सभी सीआरपीएफ कैम्प को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

सीआरपीएफ कैम्पों पर हुए कई हमले

पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार को आतंकियों ने दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में स्थित सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड हमला कर 9 जवानों को घायल कर दिया. घायल जवानों को श्रीनगर के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

सीआरपीएफ पर एक अन्य हमला पुलवामा के पडगामपुरा में हुआ, जहां सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया पर उसके हवा में ही फट जाने से किसी जवान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

इसके अलावा सोमवार को भी पुलवामा के एक सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले में 2 जवान घायल हो गए थे.

आतंकियों ने अनंतनाग में हाई कोर्ट के एक रिटायर्ड जज के आवास पर भी हमला कर दिया. इस गोलीबारी में 2 पुलिसवाले घायल हो गए और उनके राइफल भी लूट लिए गए.

नहीं पड़ेगा अमरनाथ यात्रा पर असर

जम्मू और कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने कहा है कि इन हमलों का अमरनाथ यात्रा पर प्रभाव नहीं पड़ेगा. हम सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त का इंतजाम कर रहे हैं.

उन्होंने बताया कि खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को हुए कई हमले जैश-ए-मुहम्मद ने करवाए हालांकि कश्मीर में हिज्ब-उल-मुजाहिदीन की बेहतर पैठ है.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi