S M L

अमित शाह को गोवा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए: कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगया कि बीजेपी ने लोगों की इच्छा के खिलाफ सरकार का गठन किया है.

Bhasha Updated On: Mar 30, 2017 03:40 PM IST

0
अमित शाह को गोवा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए: कांग्रेस

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति  के सचिव गिरीश चोडनकर ने मांग की है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गोवा में जनादेश का अपमान करने के लिए माफी मांगे.
उन्होंने आरोप लगया कि बीजेपी ने लोगों की इच्छा के खिलाफ सरकार का गठन किया है.
चोडनकर ने कल शाम संवाददाताओं से कहा, 'शाह को जनादेश के खिलाफ जबरदस्ती सरकार बनाने के लिए गोवा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. उनकी पार्टी को खारिज कर दिया था लेकिन वे सरकार बनाने के लिए पीछे के दरवाजे से प्रवेश करने में सफल रहे.'
कांग्रेस नेता ने गोवा में नौ अप्रैल को होने वाली बीजेपी की एक जनसभा को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही. इस जनसभा में हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के बाद चार राज्यों में बीजेपी के सत्ता में आने पर शाह को सम्मानित किया जाएगा.
चार फरवरी को हुये विधानसभा चुनाव के बाद शाह की यह गोवा की पहली यात्रा होगी. इस बैठक में 30,000 से अधिक लोगों के भाग लेने की संभावना है.

चोडनकर ने कहा, 'भाजपा को जश्न मनाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि साल 2012 के चुनाव में उन्हें 21 सीटों पर जीत मिली थी लेकिन हाल में हुए विधानसभा चुनावों में उन्हें सिर्फ 13 सीटें मिली है.'

यह साफ तौर पर इशारा करता है कि पार्टी को पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था और गोवा के मतदाताओं ने शाह जैसे नेताओं को स्वीकार नहीं किया.

उन्होंने कहा कि भाजपा को अपनी हार पर आत्मविश्लेषण करना चाहिए और इस राज्य में जड़ें जमा रही उनकी पार्टी कांग्रेस से सीख लेनी चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi