विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विदेश दौरे से लौटकर ऊंचाहार हादसे के घायलों से मिले योगी

मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी के अधिकारियों को फौरन इस मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है

FP Staff Updated On: Nov 04, 2017 04:12 PM IST

0
विदेश दौरे से लौटकर ऊंचाहार हादसे के घायलों से मिले योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऊंचाहार हादसे के घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा. शनिवार को अपने विदेश दौरे से लखनऊ लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने सिविल अस्पताल, केजीएमसी और पीजीआई का दौरा किया.

सीएम योगी ने अस्पताल के डॉक्टरों को घायलों के इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरतने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पीड़ितों की हर संभव मदद कर रही है. पीड़ितों के इलाज को लेकर सरकार सर्तक है.

इस दौरान एनटीपीसी के जीएम राज कुमार भी वहां मौजूद थे. मुख्यमंत्री ने इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं होने पर अपनी नाराजगी जताई. उन्होंने एनटीपीसी के अधिकारियों से फौरन एफआईआर दर्ज करने को कहा.

बुधवार को रायबरेली के ऊंचाहार में एनटीपीसी के प्लांट में बॉयलर में विस्फोट होने से 30 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे.

घायलों का इलाज लखनऊ के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है. जबकि,  गंभीर रूप से घायलों को एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया है.

यूपी सरकार ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की थी. जबकि गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपए और सामान्य घायलों को 25 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi