विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

छत्तीसगढ़: वन विभाग की जमीन पर मंत्री की पत्नी ने बनाया रिसॉर्ट

कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी पर वन विभाग की 4.12 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा जमाने का आरोप

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 04:46 PM IST

0
छत्तीसगढ़: वन विभाग की जमीन पर मंत्री की पत्नी ने बनाया रिसॉर्ट

छत्तीसगढ़ सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी पर वन विभाग की जमीन पर अवैध तरीके से कब्जा जमाने का आरोप लगा है. बीजेपी नेता की पत्नी सरिता अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर उसे अपने निजी फायदे के लिए इस्तेमाल किया है.

सरिता अग्रवाल पर वन विभाग की 4.12 हेक्टेयर जमीन का इस्तेमाल करने का आरोप लगा है. अधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार उन्होंने जिस जमीन पर कब्जा किया है वह किसान विष्णु राम साहू की थी, जिन्होंने 1994 में अविभाजित मध्य प्रदेश के जल संसाधन विभाग को जमीन दान दे दी थी.

बाद में उस जमीन को वन विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया. पिछले 9 साल में जमीन का वनीकरण करने में 22.90 लाख रुपए का खर्च आया.

सरिता अग्रवाल के रिसोर्ट का नाम श्याम वाटिका है, जो महासमुंद जिले के सिरपुर में बनाया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट पर वह अपने बेटे अभिषेक अग्रवाल के साथ काम कर रही हैं. जिस कंपनी को इस प्रोजेक्ट का काम दिया गया है वह सरिता अग्रवाल और उनके बेटे के निर्देश में काम करती है.

मामला सामने आने पर राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इस पर मुख्य सचिव और सिंचाई विभाग से डीटेल्ड रिपोर्ट मांगी है. रमन सिंह ने कहा कि मामले में पूरी जानकारी मिलने के बाद ही वो इस बारे में कुछ बोल पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi