S M L

दिल्‍ली: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई पहुंची है

FP Staff Updated On: Jun 16, 2017 01:31 PM IST

0
दिल्‍ली: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया के सरकारी आवास एबी 17 मथुरा रोड पर सीबीआई पहुंची है. बताया जा रहा है कि सीबीआई एक इंक्वॉयरी के सिलसिले में पूछताछ के लिए उनके घर पहुंची है.

हालांकि आम आदमी पार्टी ने इसे सीबीआई का छापा कहा है. बताया जा रहा है कि सीबीआई टॉक टू एके मामले को लेकर पूछताछ के लिए पहुंची है.

दरअसल दिल्ली सरकार के विजिलेंस डिपार्टमेंट ने एलजी से शिकायत की थी कि बिना सही प्रक्रिया के दिल्ली सरकार ने टॉक टू एके प्रोगाम का प्रमोशन एक विशेष कंपनी को दिया था. जिसके बाद एलजी ने इस मामले को सीबाआई को दे दिया था.

इसी मामले में 18 जनवरी को सीबीआई ने प्राथमिक शिकायत दर्ज की थी, सीबीआई इसी मामले में पूछताछ के लिए पहुंची थी. हालांकि अभी इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

पीएम मोदी के मन की बात की तर्ज पर टॉक को एके कार्यक्रम जुलाई 2016 में आयोजित किया गया था. इसमें दिल्ली के आम लोगों के सवालों के जवाब सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिए थे. आरोप यह है कि नियमों को ताक पर रखकर एक कंपनी को प्रचार का जिम्मा दिया गया.

दिल्ली सरकार के प्रचार विभाग के प्रमुख के साथ वित्त मंत्रालय भी मनीष सिसोदिया के पास ही है. इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया पर ही थी.  बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में करीब डेढ़ करोड़ रुपये का खर्च आया था.

जनवरी 2017 में सीबीआई ने इस मामले  में शुरुआती जांच की थी. जिसके बाद दिल्ली सरकार के प्रचार विभाग सूचना एवं प्रचार निदेशालय के दफ्तर पर सीबीआई ने छापा भी मारा था.

आपको बता दें कि सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार में सबसे ज्यादा मंत्रालय हैं. फिलहाल सीबीआई के अधिकारी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के घर पर मौजूद हैं और कागजात खंगाल रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi