S M L

आईआरसीटीसी में टिकट बुक कराएं और 14 दिन बाद पैसा चुकाएं

यूजर्स रेलवे टिकट बुकिंग के लिए 'पे लेटर' का विकल्प चुन पाएंगे और बुकिंग के दौरान लंबे पेमेंट प्रॉसेस से छुटकारा मिल सकेगा

FP Staff Updated On: May 31, 2017 02:03 PM IST

0
आईआरसीटीसी में टिकट बुक कराएं और 14 दिन बाद पैसा चुकाएं

आईआरसीटीसी अपने कस्टमर्स को नई सर्विस का तोहफा देने वाली है. जल्द ही यूजर्स रेलवे टिकट बुकिंग के लिए 'पे लेटर' का विकल्प चुन पाएंगे. यानी उन्हें टिकट पेमेंट बाद में करना होगा. ऐसे में उन्हें बुकिंग के दौरान लंबे पेमेंट प्रॉसेस से छुटकारा मिल सकेगा.

आईआरसीटीसी का नया फीचर पेमेंट वेबसाइट ई पे लेटर की मदद से शुरू हो रहा है. ई पे लेटर 'आज खरीदो, बाद में चुकाओ' के कॉन्सेप्ट पर काम करने वाली पेमेंट सॉल्यूशन सर्विस है. वेबसाइट ऑनलाइन खरीद के पेमेंट के लिए 14 दिन का क्रेडिट टर्म देती है.

ट्रांजेक्शन के 14 दिन में पेमेंट करना होगा

ई-पेलेटर के मुताबिक, यह सर्विस उपयुक्त कस्टमर्स के लिए होगी, जो बिना किसी झंझट के टिकट बुकिंग कर सकेंगे. नए पेमेंट फीचर के तहत आईआरसीटीसी के कस्टमर्स को ट्रांजेक्शन के 14 दिन में पेमेंट करना होगा.

कंपनी के मुताबिक, उनका टार्गेट है कि अगले 6 महीने में हर दिन होने वाले 6 लाख ट्रांजेक्शन में से 5% उनके प्लेटफॉर्म से हो.

कंपनी ने यह भी बताया कि इसलिए यूजर्स को आधार कार्ड और पैन कार्ड डिटेल जैसी बेसिक जानकारी देनी होगी. यूजर्स 'वन टाइम पासवर्ड' के जरिए पेमेंट कर सकेंगे.

दिसंबर 2015 को मुंबई में ईपेलेटर की शुरुआत हुई थी. कंपनी फिलहाल एनईएफटी के जरिए पेमेंट लेती है.

न्यूज़ 18 साभार

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi