S M L

आखिर किस जुर्म में यूपी पुलिस ने किया भैंस को गिरफ्तार ?

मामला कोतवाली इलाके का है जहां पुलिस ने भैंस को गिरफ्तार कर लिया

FP Staff | Published On: May 11, 2017 01:57 PM IST | Updated On: May 11, 2017 01:57 PM IST

आखिर किस जुर्म में यूपी पुलिस ने किया भैंस को गिरफ्तार ?

यूपी के लखीमपुर खीरी में सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में पुलिस ने एक भैंस को आरोपी बनाया है. मामला कोतवाली इलाके का है. दरअसल, पलिया के बलदेव बैदिक इंटर कालेज में ये भैंस बाउंड्री वॉल फांद कर घुस आई. बाउंड्री के अंदर वन विभाग ने पिछले साल वृक्षारोपण किया था.

वहीं भैंस पर उन सरकारी पेड़ों को चबा जाने और उन्हें नुकसान पहुंचाने का आरोप है, जोकि वन विभाग ने लगाए थे. कॉलेज प्रशासन का कहना है कि आवारा जानवर बड़ी मेहनत से उगाए गए पेड़ों को चंद मिनटों में चट कर जाते हैं.

भैंस कॉलेज यार्ड में घुसकर नुकसान पहुंचा रही थी. इसी बीच कॉलेज वालों ने इसकी सूचना डायल 100 पर फोन कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस भैंस को बांधकर कोतवाली ले गई. इस मामले में बलदेव वैदिक इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल आरएल भार्गव का कहना है हमने डायल 100 पर शिकायत की. इस भैंसे ने बहुत नुकसान किया है.

इससे पहले आजम खान की भैंस चोरी होने के मामले ने बड़ा तूल पकड़ा था. इसे लेकर आजम ने पूरी यूपी पुलिस को काम पर लगा दिया था. काफी भागदौड़ के बाद पुलिस ने भैंसों को बरामद कर लिया था. इसे लेकर आजम की खूब आलोचना भी हुई. विपक्ष ने हमला बोलते हुए कहा कि जिस प्रदेश में कानून व्यवस्था चरमराई हुई हो, वहां भैंसों को ढूंढ़ने में ऐसी चुस्ती आम आदमी के साथ मजाक है.

(साभार न्यूज 18)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi