विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ओडिशा: ब्लू व्हेल गेम से कथित तौर पर जुड़े छात्र को बचाया गया

आशंका जताई जा रही है कि छात्र ब्लू गेम का शिकार था जिसके चलते वो पिछले कुछ दिनों से अवसाद में था

Bhasha Updated On: Sep 12, 2017 02:48 PM IST

0
ओडिशा: ब्लू व्हेल गेम से कथित तौर पर जुड़े छात्र को बचाया गया

जानलेवा ब्लू व्हेल गेम का दायरा फैलता जा रहा है. ताजा मामला ओडिशा के बालेश्वर जिले का है जहां कथित तौर पर आईटीआई संस्थान के एक छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बालेश्वर जिले में जलेश्वर इलाके का रहने वाला छात्र किराए के घर में रहता था. उसके दोस्तों ने उसके व्यवहार में पिछले कुछ दिनों से अचानक से बदलाव देखा और प्रिंसिपल को इसके बारे में जानकारी दी.

छात्र के दोस्तों ने बताया कि उसने उनके साथ खेल के बारे में चर्चा की थी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि संस्थान के प्रिंसिपल से छात्र के असामान्य व्यवहार को लेकर मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने सोमवार को छात्र को बचाया जो मानसिक रूप से अवसाद में था.

उन्होंने बताया कि 17 साल के इस छात्र को यहां अस्पताल में भर्ती कराया गया है. छात्र के शरीर पर खुद को नुकसान पहुंचाने का किसी तरह का कोई निशान नहीं है. लेकिन वह अवसाद में नजर आ रहा है.

पीड़ित छात्र के परिवारवालों को सूचित कर दिया गया है.

देश भर में ब्लू व्हेल गेम के बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले दिनों आईटी मंत्रालय ने पिछले दिनों ब्लू व्हेल गेम से संबंधित मामलों का संज्ञान लेते हुए फेसबुक, गूगल और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया माध्यमों के मैनेजमेंट को अपनी-अपनी साइट से इस गेम से संबंधित लिंक हटाने को कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi