S M L

लखनऊ में ‘ब्लू व्हेल’ गेम का शिकार बना छात्र, लगाई फांसी

आदित्य वर्धन ने गेम खेलने के बाद फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. लखनऊ में इस तरह का यह पहला मामला है

Bhasha Updated On: Sep 08, 2017 01:25 PM IST

0
लखनऊ में ‘ब्लू व्हेल’ गेम का शिकार बना छात्र, लगाई फांसी

ब्लू व्हेल गेम ने एक और बच्चे की जान ले ली। इस बार इसने अपना शिकार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बच्चे आदित्य वर्धन को बनाया है। गेम खेलने के बाद उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ में सम्भवतः अपनी तरह का पहला मामला है.

पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि इंदिरा नगर क्षेत्र में रहने वाले छात्र आदित्य वर्धन (14) का शव गुरुवार को उसके कमरे में दुपट्टे के सहारे लटकता पाया गया. उसके परिजनों के मुताबिक वह पिछले दो सप्ताह से अपने मोबाइल पर कोई गेम खेल रहा था और उसके बाद से ही वह काफी तनाव में था.

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को आदित्य के दोस्तों के जरिये मालूम हुआ कि वह ब्लू व्हेल गेम खेल रहा था. बहरहाल, परिजनों ने आदित्य के शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है.

दुनिया में ‘ब्लू व्हेल’ गेम के कारण मौत के बढ़ते मामलों को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय तथा आईटीए एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्रालय ने इसपर रोक लगाने के आदेश पहले ही दे दिए हैं.

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने भी बीते 23 अगस्त को प्रदेश के सभी जिला पुलिस प्रमुखों को पत्र जारी कर कहा था कि वह इंटरनेट से चलने वाले इस गेम पर प्रतिबंध लगाकर उस पर सख्ती से अमल कराएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi