S M L

यूपी में योगी के एमएलए का बयान- अल्पसंख्यकों का देश नहीं है भारत

महोबा के चरखारी से बीजेपी के विधायक बृजभूषण उर्फ गुड्डू राजपूत पर 6 आपराधिक मामले दर्ज हैं

FP Staff | Published On: Jul 13, 2017 07:56 PM IST | Updated On: Jul 13, 2017 07:56 PM IST

0
यूपी में योगी के एमएलए का बयान- अल्पसंख्यकों का देश नहीं है भारत

उत्तर प्रदेश के महोबा जनपद की चरखारी विधानसभा के बीजेपी विधायक बृजभूषण उर्फ गुड्डू राजपूत ने अल्पसंख्यकों को लेकर विवादित बयान दिया है.

इस बयान के सामने आने से मुस्लिम समाज में खासी नाराजगी है. एमएलए द्वारा फेसबुक लाइव में कहा गया है कि हिंदुस्तान मुस्लिमों का देश नहीं है, सौ करोड़ हिंदू चाह लेंगे तो 20 करोड़ मुसलमानों को भगा देंगे. यही नहीं मुसलमानों को उनके तीर्थ मक्का-मदीना भी नहीं जाने दिया जाएगा.

अमरनाथ यात्रा पर हुए आतंकी हमले के बाद अब नेताओं के बिगड़े बोल शुरू हो गए हैं. ऐसे विवादित बोल जिससे ना केवल बवाल खड़ा हो गया है बल्कि जनप्रतिनिधि के ऐसे बोल सुनकर आम जनता हैरत में है. माहौल को खराब करने वाला ये बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. मामला बुंदेलखंड के महोबा जनपद का है.

जनप्रतिनिधि होने की जिम्मेदारी भूले बृजभूषण

चरखारी विधानसभा से बीजेपी विधायक बृजभूषण उर्फ गुड्डू राजपूत ने फेसबुक पर अपलोड किए लाइव वीडियो में अल्पसंख्यकों, खासकर मुसलमानों को ठेस पहुंचाने वाला विवादित बयान दिया. इस बयान में बीजेपी विधायक एक जनप्रतिनिधि होने की मर्यादा तक को लांघ गए.

उन्होंने कहा कि 'हिन्दुस्तान हिंदुओं का देश है, अल्पसंख्यकों का देश नहीं है, यदि हम 100 करोड़ हिंदू चाह लें तो 20 करोड़ मुसलमानों को देश से भगा सकते है!'

बीजेपी विधायक यहीं पर नहीं रुके और उन्होंने राम मंदिर मुद्दे को भी गर्म करते हुए कहा कि इस देश में राम मंदिर बनाया जाएगा. सौ करोड़ हिंदू मंदिर बनाएंगे और यदि मुस्लिम मंदिर बनाने में रुकावट पैदा करेंगे तो मुसलमानों को भी मक्का-मदीना नहीं जाने दिया जाएगा. मुसलमानों को मक्का-मदीना जाने से रोका जाएगा.

उन्होंने कहा कि मुस्लिम हिंदू के काम में बाधा पहुंचाते हैं. मुसलमानों को हज जाने से रोका जाए. हज की सब्सिडी भी खत्म होनी चाहिए. इनके आरक्षण को रोका जाना चाहिए. मुस्लमान अब अल्पसंखयक नहीं है, मगर इन्हें आरक्षण का लाभ प्राप्त हो रहा है.

विपक्ष ने साधा निशाना, कहा बर्खास्त किया जाए

बीजेपी विधायक के इस बोल से महोबा के अल्पसंख्यकों में खासा आक्रोश है और वो नाराजगी जता रहे हैं. योगी के इस विधायक के विवादित बयान पर राजनीति गरमाने लगी है, विरोधी इस मुद्दे को लेकर सत्ता पक्ष पर हमलावर रुख अपना चुके हैं.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने योगी के विधायक के विवादित बोल पर कहा कि अगर सत्ताधारी दल के नेता इस तरह की बात करते हैं तो जवाबदेही पीएम और पार्टी अध्यक्ष की बनती है. उन्होंने कहा कि गोरक्षकों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. अगर नेता ने ऐसा बयान दिया है तो उन्हें दल से निकाल देना चाहिए.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi