विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दिल्ली: बीजेपी पार्षद की इस 'हरकत' ने प्रदूषण का लेवल बढ़ाया!

पार्षद बिपिन बिहारी सिंह ने मच्छर मारने के नाम पर फॉगिंग करवाकर हवा में घुले प्रदूषण को और बढ़ा दिया. नाराज लोग उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं

FP Staff Updated On: Nov 11, 2017 02:36 PM IST

0
दिल्ली: बीजेपी पार्षद की इस 'हरकत' ने प्रदूषण का लेवल बढ़ाया!

पूरी दिल्ली इस समय गहरे धुंध और वायु प्रदूषण की चपेट में है. सरकार से लेकर आम लोग इसे कम करने के तमाम उपाय कर रहे हैं. मगर दिल्ली नगर निगम के एक पार्षद ने अपनी एक हरकत से प्रदूषण बढ़ाने का काम किया है.

पूर्वी दिल्ली से आने वाले बीजेपी के पार्षद बिपिन बिहारी सिंह ने मच्छर मारने के नाम पर फॉगिंग करवाकर प्रदूषण का लेवल कई गुणा बढ़ा दिया. मयूर विहार फेज 1 के एक्सटेंशन इलाके की अधिकतर सोसाइटियों में रहने वाले लोग पार्षद की इस हरकत से हैरान रह गए. उन्हें समझ नहीं आया कि जब पूरी दिल्ली प्रदूषण से जूझ रही है तो ऐसे में फॉगिंग करवाकर प्रदूषण को और बढ़ाने का क्या मतलब है. वो सभी आरोपी पार्षद के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

समाचार अपार्टमेंट में रहने वाले एक व्यक्ति ने कहा, 'जब मैं अपने कुत्ते को नीचे वॉक कराने ले गया तो मुझे हवा में भारीपन महसूस हुआ और सांस लेने में तकलीफ हुई. मुझे नहीं पता था कि यह सब इलाके में कराई गई फॉगिंग की वजह से है.' उन्होंने बताया कि जो भी बच्चे बाहर खेल रहे थे वो सभी खांसते और अपनी आंखें मलते दिखे.

वातावरण में प्रदूषण की सबसे अधिक मार बच्चों और बुजुर्गों पर पड़ती है

वातावरण में प्रदूषण का सबसे अधिक असर बच्चों और बुजुर्गों पर पड़ता है

बिपिन बिहारी सिंह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कहकर फोन काट दिया कि, 'हां करा रहे हैं क्योंकि कई लोग मच्छरों की शिकायत कर रहे हैं.'

बीते मंगलवार से दिल्ली के वातावरण में प्रदूषण की मात्रा बहुत बढ़ गई है. पूरा शहर गहरे धुंध की चादर में लिपटा हुआ है. प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने राजधानी के सभी स्कूलों को रविवार तक के लिए बंद करा दिया है. इस बारे में अगला निर्णय हवा की क्वालिटी जांचने के बाद लिया जाएगा.

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण में कमी लाने के लिए राजधानी में 13 से 17 नवंबर तक ऑड-ईवन नियम लागू करने की घोषणा की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi