S M L

बाबा रामदेव और पीएम मोदी के नाम पर 20 लाख रुपए लेकर फरार हुआ पुजारी

पीएम मोदी और बाबा रामदेव की फोटो दिखाकर साधु ने लोगों में अपना विश्वास जताया

FP Staff | Published On: Jul 14, 2017 04:01 PM IST | Updated On: Jul 14, 2017 05:12 PM IST

0
बाबा रामदेव और पीएम मोदी के नाम पर 20 लाख रुपए लेकर फरार हुआ पुजारी

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र में ढोंगी बाबा द्वारा ठगी का एक मामला सामने आया है. गांव फुसेवाला के ग्रामीणों ने मंदिर के पुजारी के खिलाफ गोशाला के चार लाख रुपए सहित 15 से 20 लाख रुपए उड़ा ले जाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय पुलिस में धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने का मामला दर्ज करवाया है.

ग्रामीणों ने मंदिर के पुजारी के रूप में अनंत गिरी को बैठाया था. गिरी ने मई माह में नौ दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का आयोजन करवाया था, जिसमें गोशाला के नाम से भी धर्म प्रेमियों ने 15 से 20 लाख रुपये की राशि दान में दी.

पाठ के बाद गत दिनों गिरी मंदिर में ताला लगाकर एकत्रित राशि लेकर फरार हो गया. उसकी काफी तलाश की गई, लेकिन उसका कोई पता नहीं लग पाया.

पहले ग्रामीणों को विश्वास में लिया

मंदिर में आने से पहले अनंत गिरी ने बाबा रामदेव व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी तस्वीरें दिखाई. खुद को हिन्दू संगठन का सदस्य बताया. इससे गांव के लोग प्रभावित हो गए और मंदिर में पूजा हेतु रख लिया. उसके रहन-सहन एवं वार्तालाप ने लोगों को प्रभावित किया. इसी का फायदा उठाकर उसने भोले भाले लोगों से भागवत के नाम पर राशि भी एकत्रित कर ली और राशि कब्जे में आते ही फरार हो गया.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi