S M L

एमपी में भी मदरसों पर 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा

उत्तर प्रदेश में मदरसा बोर्ड के आदेश का विरोध भी शुरू हो गया है. वहीं, मध्य प्रदेश में अभी विरोध के स्वर मुखर नहीं हुए है

FP Staff Updated On: Aug 12, 2017 02:57 PM IST

0
एमपी में भी मदरसों पर 15 अगस्त को फहराया जाएगा तिरंगा

मध्य प्रदेश सरकार ने 15 अगस्त को प्रदेश के सभी मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने और इनके समेत दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रमों की फोटोग्राफी करने के आदेश दिए हैं.

राज्य मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष सैय्यद इमामुद्दीन की तरफ से मदरसा संचालकों को भेजे पत्र में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की सूची भी भेजी गई है.

पत्र में लिखा है, 'स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर अपने-अपने मदरसे में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम कराना सुनिश्चित करें. साथ ही अपने-अपने शहरों में समस्त मदरसा संचालक एवं विद्यार्थी तिरंगा रैली आयोजित करें या स्थानीय स्तर पर अनिवार्य रूप से सम्मलित हों.

पत्र के अंत में सारे कार्यक्रमों के फोटोग्राफ मदरसा बोर्ड को ईमेल पर भेजने का आदेश दिया गया है.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी प्रदेश के सभी मदरसों में इस बार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. यह पहला मौका है जब ऐसे निर्देश जारी किए गए हैं.

मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेजा गया है. इसमें निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा. सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी. इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है.

उत्तर प्रदेश में मदरसा बोर्ड के आदेश का विरोध भी शुरू हो गया है. वहीं, मध्य प्रदेश में अभी विरोध के स्वर मुखर नहीं हुए है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi