विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अप्रैल फूल बनाया: Google, Amazon जैसी कंपनियां ने भी, देखें वीडियो

अप्रैल फूल के दिन बड़ी-बड़ी कंपनियां भी खूब प्रैंक्स करती हैं

FP Staff Updated On: Apr 01, 2017 02:05 PM IST

0
अप्रैल फूल बनाया: Google, Amazon जैसी कंपनियां ने भी, देखें वीडियो

एक अप्रैल को पूरी दुनिया में अप्रैल फूल मनाया जाता है. ये दिन साल में एक बार आता है और ये अच्छी बात भी है कि इसे साल में एक ही बार मनाया जाता है... नहीं तो न जाने दुनिया भर में अप्रैल फूल बोलकर हर दिन कितने झूठ बोले जाते. आम लोगों की ही तरह कुछ बड़ी-बड़ी कंपनियां भी अप्रैल फूल का पूरा फायदा उठाती हैं. अप्रैल फूल एक तरह से कंपनियों को प्रैंक करने का एक दिन का लाइसेंस मुहैया करा देता है. देखें बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा बनाए गए 2017 के अब तक के बेस्ट प्रैंक्स...

Google Gnome गूगल हर साल अप्रैल फूल के दिन खूब सारे प्रैंक्स करता है. इस साल लोगों को 'मामू' बनाने के लिए उसने Gnome नाम के एक नए डिवाइस का एडवरटिजमेंट बनाया है. गूगल Gnome एक वॉयस-एक्टीवेटेड, हैंड्स फ्री टूल है जो कि आपको आपके बैक यार्ड से जुड़ी इनफॉर्मेशन देता है. एक फेक एडवरटिजमेंट में देखा जा सकता है कि आखिर किस तरह लोग Gnome से मौसम कैसा है? हवा का रुख क्या है? जैसे सवाल पूछ रहे हैं. हालांकि अगर ये डिवाइस असल में होता तो यकीनन गार्डनिंग का शौक रखने वाले लोग इससे बहुत खुश रहते.

SodaStream- NanoDrop

सोडास्ट्रीम इंटरनेशनल लिमिटेड इजरायली ड्रिंक्स कंपनी है. सोडास्ट्रीम ने अप्रैल फूल प्रैंक में पेरिस हिल्टन जैसी बड़ी सेलेब्रिटी तक को शामिल किया. उसने अपने फेक एडवरटिजमेंट में Nanodrop स्पार्कलिंग वॉटर का जमकर प्रमोशन किया है. इस एड में पेरिस हिल्टन ये दावा करती नजर आ रही हैं कि Nanodrop की एक बूंद एक ग्लास पानी के बराबर है. इसलिए पानी की प्लास्टिक बोतल लेने से बचें और एक बूंद से अपनी प्यास मिटाने के लिए Nanodrop का इस्तेमाल करें.

Amazon Petlexa

अमेजन ने भी अप्रैल फूल के मौके पर अमेजन एलेक्सा के लिए एक एनीमल फीचर रिलीज किया है. इस एड में आप देख सकेंगे कि कैसे इस वॉयस-एक्टीवेटेड टेक्नोलॉजी की मदद से हमारी ही तरह जानवर भी अपनी बात कह पा रहे हैं.

Burger King Whopper toothpaste

बर्गर किंग हैमबर्गर फास्ट फूड रेस्त्रां की अमेरिकन ग्लोबल चेन है. अप्रैल फूल के मौके पर बर्गर किंग भी किसी से पीछे नहीं है. उसने एक अनोखा व्हूपर टूथपेस्ट बनाया है. वीडियो में देखें क्या है इस टूथपेस्ट में खास.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi