विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी, 4 घंटे में पहुंचेगी कोलकाता से बांग्लादेश

कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी गई है. ये ट्रेन पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच चलेगी

FP Staff Updated On: Nov 09, 2017 02:28 PM IST

0
बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी, 4 घंटे में पहुंचेगी कोलकाता से बांग्लादेश

कोलकाता-खुलना बंधन एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा दी गई है. ये ट्रेन पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के बीच चलेगी. ट्रेन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की मौजूदगी में हरी झंडी दिखाई गई. इस ट्रेन को भारत और बांग्लादेश के रिश्तों को ओर मजबूती देने के लिए शुरू किया गया है.

ये एसी ट्रेन हर गुरुवार को कोलकाता से खुलना के बीच दौड़ेगी और चार घंटों में 177 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. आपको बता दें कि खुलना बांग्लादेश का तीसरा बड़ा शहर है. इस मौके पर इंटरनेशनल पैसेंजर रेल टर्मिनल, बांग्लादेश में तीस्ता और भैरव नदी पर रेलवे पुल, कोलकाता स्टेशन पर मैत्री एक्सप्रेस और बंधन एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए कस्टम क्लीयरेंस सुविधा का भी शुभारंभ किया गया.

पीएम मोदी ने कहा, दोनों देशों के बीच रिश्तों को मजबूत करने की दिशा में हमने कुछ और कदम उठाए हैं. विकास और कनेक्टिविटी दोनों एक साथ जुड़े हैं. दोनों देशों के बीच सदियों पुराने एतिहासिक रिश्ते हैं. विशेष रूप से पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के लोगों के बीच. मुझे लगता है कि पड़ोसी देशों के लीडर्स के बीच पड़ोसियों जैसे संबंध होने चाहिए. हमें दौरे और बातचीत के लिए प्रोटोकॉल की पाबंदियों में नहीं रहना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi