विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

... तो क्या कर्नाटक नहीं जान पाएगा कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा

'कटप्पा' का किरदार निभा रहे सत्याराज के 9 साल पुराने बयान को लेकर पैदा हुआ विवाद

FP Staff Updated On: Apr 21, 2017 12:40 PM IST

0
... तो क्या कर्नाटक नहीं जान पाएगा कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा

लोकप्रिय फिल्म बाहुबली का दूसरा भाग बाहुबली 2- द कंक्लूजन की रिलीज को लेकर मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. दरअसल सारा विवाद फिल्म में 'कटप्पा' का किरदार निभा रहे सत्याराज के 9 साल पुराने बयान को लेकर पैदा हुआ है.

कर्नाटक में इस फिल्म की रिलीज का विरोध हो रहा है. यहां के प्रदर्शनकारियों का कहना है कि अगर सत्याराज कावेरी जल विवाद को लेकर दिए गए बयान पर माफी नहीं मांगते हैं, तो वो फिल्म को कर्नाटक में रिलीज नहीं होने देंगे.

प्रदर्शनकारियों ने सत्याराज को माफी मांगने के लिए आठ दिन का समय दिया है. साथ ही 28 अप्रैल को, जिस दिन फिल्म रिलीज हो रही है उस दिन बेंगलुरु बंद की भी धमकी दी है.

वरिष्ठ कन्नड़ कार्यकर्ता और पूर्व विधायक वतल नागराज के नेतृत्व में गुरुवार को बेंगलुरू में फिल्म की रिलीज का विरोध किया गया और एक बयान जारी कर कहा गया था कि अगर सत्याराज माफी नहीं मांगते हैं, तो फिल्म को चलने नहीं दिया जाएगा. वहीं कुछ कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक चेंबर्स ऑफ कॉमर्स के बाहर प्रदर्शन कर सभी तमिल फिल्मों को बैन करने की मांग की.

फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली ने ट्विटर पर एक वीडियो जारी कन्नड़ प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वो इस फिल्म में दिन रात काम करने वाले अन्य लोगों के बारे में भी सोचे.

उन्होंने वीडियो में कहा है कि सत्याराज द्वारा कथित रूप से दिए गए बयान ने कन्नड़ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है. लेकिन फिल्म के प्रोड्यूसर और क्रू की तरफ से मैं ये साफ करना चाहता हूं कि इस सबका हमसे कोई लेना देना नहीं है. ये सत्याराज का व्यक्तिगत विचार है और हमने इसे साझा नहीं किया है.

राजामौली के वीडियो पर जवाब देते हुए नागराज ने कहा कि हम फिल्म और क्रू के खिलाफ नहीं है. मुझे बताया गया है कि ये एक बहुत अच्छी फिल्म है. हम बस सत्याराज से माफी चाहते हैं. जिन्होंने कन्नड़ लोगों की तुलना कुत्ते से की. हम कैसे चुप रह सकते हैं?

गौरतलब है कि 2008 में सत्याराज ने अपने एक बयान में कहा था कि तमिल लोगों को पेड़ की तरह चुपचाप नहीं खड़े रहना चाहिए कि कोई कुत्ता आए और उसपर पेशाब कर के चला जाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi