S M L

अब ज्योतिष से 'बीमारों' का इलाज कराएगी एमपी सरकार!

वीकेंड पर होगा एस्ट्रो-अोपीडी

FP Staff Updated On: Jul 16, 2017 11:06 PM IST

0
अब ज्योतिष से 'बीमारों' का इलाज कराएगी एमपी सरकार!

मध्य प्रदेश की सरकार ने एक दिलचस्प पहल शुरू की है. जिस तरह बीमारी के इलाज के लिए आप अस्पतालों के ओपीडी में जाते हैं, उसी तरह किस्मत की परेशानी दूर करने के लिए आप एस्ट्रो-ओपीडी को आजमा सकते हैं.

मध्य प्रदेश सरकार ज्योतिष ओपीडी शुरू करने की तैयारी में है. किसी हॉस्पिटल की तरह ही इस ओपीडी में ज्योतिषी अलग-अलग समस्याओं का समाधान बताएंगे. इस ओपीडी में कोई भी ज्योतिष नहीं आ सकता है. इसके लिए जरूरी है कि ज्योतिषी भोपाल के महर्षि पतंजलि संस्कृत संस्थान (एमपीएसएस) से ज्योतिष विद्या हासिल की हो.

हर हफ्ते दो बार तीन से चार घंटे ज्योतिषी, वास्तु एक्सपर्ट, हस्तरेखा शास्त्री, वैदिक कर्मकांड के ज्ञाता लोगों की कुंडलियां बनाने और भविष्य बताने की कला का गहन अध्ययन होगा. मुमकिन है कि यह ओपीडी वीकेंड में आयोजित की जाएंगी. यह ओपीडी भोपाल में रेड क्रॉस बिल्डिंग के निकट योगा सेंटर बिल्डिंग में होगा. न्यू इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एमपीएसएसस के डायरेक्टर पीआर तिवारी ने कहा, 'हमें इसे सिर्फ एस्ट्रो-ओपीडी नाम दे रहे हैं. इसका मेडिकल ओपीडी से कोई लेना देना नहीं है.'

तिवारी ने कहा, 'ओपीडी की तरह यहां भी जूनियर अपने सीनियर के साथ ज्योतिष विद्या की प्रैक्टिस करेंगे.' यहां आने वाले एक्सपर्ट एमपीएसएस के फैकल्टी मेंबर होंगे. कुछ हफ्ते पहले से ही एमपीएसएस ज्योतिषी, वास्तु एक्सपर्ट, हस्तरेखा शास्त्री, वैदिक कर्मकांड की शिक्षा शुरू हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi