S M L

कश्मीर: आर्मी चीफ का नया प्लान, पत्थरबाजों की 'ढाल' से निपटेंगी महिला जवान

महिलाओं को जवानों की रैंक में भी शामिल करने की योजना

FP Staff | Published On: Jun 10, 2017 11:37 AM IST | Updated On: Jun 10, 2017 11:48 AM IST

कश्मीर: आर्मी चीफ का नया प्लान, पत्थरबाजों की 'ढाल' से निपटेंगी महिला जवान

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शनिवार को दोहराया कि कश्मीर को युवाओं को गलत जानकारी देकर उनका ब्रेनवाश किया जा रहा है. भ्रामक जानकारियों से प्रभावित होकर वे पत्थरबाजी करते हैं. भारतीय मिलिट्री एकेडमी (आईएमए) देहरादून में पासिंग आउट परेड के दौरान सेना प्रमुख ने यह बातें कही.

न्यूज 18 इंडिया के मुताबिक, सेना प्रमुख ने कहा, कश्मीर में उपद्रवी महिलाओं को ढाल बना लेते हैं. ऑपरेशन के दौरान कई बार महिलाएं सामने आ जाती हैं. पुरुष जवान उन पर कार्रवाई करने में असहज महसूस करते हैं. ऐसे में हमें महिला पुलिस की मदद मांगनी पड़ती है. इसलिए हमें जवानों वाले रैंक में महिलाओं की जरूरत है.

अधिकारी के तौर पर बेहतर काम कर रही हैं महिलाएं

सेना प्रमुख रावत ने कहा, सेना में महिला अधिकारी के तौर पर बेहतर काम कर रही हैं, लेकिन हाल में सेना को हुई मुश्किलों को देखते हुए अब महिलाओं को जवानों की रैंक में भी शामिल करने की योजना बनाई जा रही है.

आतंक से लड़ने के लिए तकनीकी की जरूरत

सेना प्रमुख ने कहा, हमें अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना चाहिए. आतंक से लड़ने के लिए तकनीकी पर काम करने की जरूरत है. यदि हमारे पास आधुनिक तकनीकी होगी और इसका सही से उपयोग करेंगे तो लोग गलत चीजों से प्रभावित नहीं होंगे. इसी से हम सफल हो सकते हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi