S M L

संसद के वीडियो रिकॉर्डिंग मामले में अनुराग ठाकुर को मिली क्लीन चिट

अनुराग ठाकुर ने विपक्षी सदस्यों के प्रदर्शन का कथित वीडियो अपने मोबाइल से बनाया था

Bhasha Updated On: Jul 27, 2017 09:11 PM IST

0
संसद के वीडियो रिकॉर्डिंग मामले में अनुराग ठाकुर को मिली क्लीन चिट

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को कथित तौर पर सदन की कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग मामले में उन्हें क्लीन चिट दे दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

कुछ विपक्षी सांसदों ने शिकायत की थी कि 24 जुलाई को अनुराग ने सदन के बीचोंबीच विपक्षी सदस्यों के प्रदर्शन का कथित वीडियो अपने मोबाइल से बनाया था.

लोकसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि स्पीकर ने खुद ही मामले की जांच की, लेकिन अनुराग की ओर से सदन की कार्यवाही का वीडियो बनाने का कोई सबूत नहीं मिला.

अधिकारी ने कहा कि स्पीकर और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने लोकसभा टीवी का उस दिन का फुटेज देखा है, लेकिन विपक्ष के दावे के समर्थन में कुछ भी नहीं है.

बुधवार को महाजन ने सदन के भीतर कथित वीडियो बनाने को लेकर अनुराग को चेतावनी दी थी, लेकिन विपक्ष के असंतुष्ट सदस्यों ने उनके खिलाफ उस तरह कार्रवाई की मांग की, जैसी इस तरह के मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान के खिलाफ की गई थी.

संसद परिसर में वीडियो बनाने को लेकर दो सत्र के लिए मान को निलंबित कर दिया गया था. उन्होंने इस बाबत स्पीकर को एक पत्र भी लिखा था.

अधिकारी ने कहा कि मान के मामले में साक्ष्य उपलब्ध थे, क्योंकि उन्होंने वीडियो को फेसबुक पर डाल दिया था और मामले की जांच के लिए सर्वदलीय समिति का गठन हुआ था, लेकिन अनुराग के मामले में उन्होंने माफी मांग ली है और उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi