S M L

FTII के नए चेयरमैन बने अनुपम खेर

गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे अनुपम खेर, चौहान की नियुक्ति का काफी विरोध किया गया था

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 03:36 PM IST

0
FTII के नए चेयरमैन बने अनुपम खेर

अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट (एफटीआईआई) का नया चेयरमैन बनाया गया है. गजेंद्र चौहान की जगह अनुपम खेर को चेयरमैन बनाया गया है.

गजेंद्र चौहान को 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया गया था, जिसका कैंपस में बहुत विरोध प्रदर्शन हुआ था. हालांकि तब बीजेपी सरकार ने कोई बदलाव करने से इनकार कर दिया था. एफटीआईआई के चेयरमैन का कार्यकाल सामान्य तौर पर तीन साल का होता है.

इससे पहले जब गजेंद्र चौहान को एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया गया था तो अनुपम इसके विरोध में खुल कर आए थे. अमूमन सरकार के पक्ष में रहने वाले अनुपम ने इस नियुक्ति का खुलकर विरोध किया था.

एक टीवी कार्यक्रम में अनुपम ने गजेंद्र चौहान से सामने ही कह दिया था कि जब दुनिया भर से विश्वसिनेमा के फिल्मकार वहां आएंगे. गजेंद्र का उन लोगों से बात करना शर्म का कारण बनेगा. क्योंकि गजेंद्र इस पद को संभालने के योग्य नहीं हैं.

उस समय अनुपम ने खुद एफटीआईआई चेयरमैन बनने से मना कर दिया था. उन्हें तब अपनी योग्यता भी कम लगती थी. वैसे अनुपम खेर का अपना भी ऐक्टिंग इंस्टिट्यूट है.

इस नियुक्ति पर एफटीआईआई से जुड़े छात्र कह रहे हैं कि सरकार से जुड़े लोगों में अनुपम से बेहतर कोई विकल्प भी नहीं था. इसलिए उनको संस्थान के चेयरमैन के तौर पर लाना ही इकलौता सही उपाय था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi