विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट

अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली (AUD) ने अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है.

FP Staff Updated On: Jul 06, 2017 09:02 AM IST

0
अंबेडकर यूनिवर्सिटी ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट

अंबेडकर यूनिवर्सिटी दिल्ली (AUD) ने अंडरग्रेजुएट कोर्सेस के लिए अपनी पहली कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. यूनिवर्सिटी ने नेशनल कैपिटल टेरेटरी (NCT) के स्टूडेंट्स के लिए 85 फीसदी सीटें रिजर्व रखी हैं और दो लिस्ट जारी की हैं. एक लिस्ट एनसीटी उम्मीदवारों के लिए और एक लिस्ट नॉन-एनसीटी उम्मीदवारों के लिए जारी की गई है.

एनसीटी छात्रों के लिए साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम में अलग-अलग कटऑफ रखी गई है, जोकि 88.75 फीसदी से 93.75 फीसदी के बीच है. जबकि इकोनॉमिक्स की 88 फीसदी और मैथमैटिक्स की 93 फीसदी कटऑफ रखी गई है. अंबेडकर यूनिवर्सिटी की कटऑफ पर नजर डाले तो ये दिल्ली यूनिवर्सिटी के ज्यादातर कॉलेजों के मुकाबले काफी कम है.

लेकिन नॉन एनसीटी छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी ने कॉमर्स और साइंस स्ट्रीम के कुछ कोर्सेस के लिए कटऑफ 100 फीसदी रखी है. 100 फीसदी कटऑफ इस बार डीयू तक ने नहीं रखी है. यूनिवर्सिटी ने बी.ए (ऑनर्स) सोशियोलॉजी, यूनिवर्सिटी ने बी.ए (ऑनर्स) साइकोलॉजी में नॉन एनसीटी छात्रों के लिए 100 फीसदी कटऑफ रखी है.

बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी द्वारा दूसरी कटऑफ लिस्ट 10 जुलाई, 2017 को जारी की जा सकती है. वहीं तीसरी कटऑफ 14 जुलाई और चौथी कटऑफ 18 जुलाई को जारी की जा सकती है. एडमिशन प्रोसेस 6 जुलाई से शुरू हो गया है और क्लासेस 1 अगस्त से शुरू होंगी. यूनिवर्सिटी सात अंडरग्रेजुएट (सोशियोलॉजी, हिस्ट्री, इकोनॉमिक्स, इंग्लिश, साइकोलॉजी, मैथ्स, सोशल साइंस एंड ह्यूमैनिटी) कोर्स कराती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi