S M L

हरियाणा के शिक्षक क्लास रूम में नहीं ले जा पाएंगे मोबाइल

हरियाणा में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक कक्षाओं में अब मोबाइल का प्रयोग नहीं कर पाएंगे

FP Staff Updated On: Aug 03, 2017 10:56 PM IST

0
हरियाणा के शिक्षक क्लास रूम में नहीं ले जा पाएंगे मोबाइल

हरियाणा में अब सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षक कक्षाओं में अब मोबाइल का प्रयोग नहीं कर पाएंगे. हरियाणा शिक्षा विभाग ने सभी स्कूल मुखिया को पत्र भेजकर निर्देश जारी किए हैं कि स्कूलों में कक्षा के दौरान मोबाइल का प्रयोग करने वाले शिक्षकों के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पत्र जारी होने के बाद स्कूल मुखिया भी अलर्ट हो गए हैं. परीक्षा परिणाम को सुधारने एवं कक्षा में छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो इसको लेकर शिक्षा विभाग ने यह कदम उठाया है. हरियाणा शिक्षा विभाग के अतरिक्त निदेशक प्रसाशन वीरेंद्र सिंह शेरावत ने बताया कि राजकीय उच्च विद्यालय एवं राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मुखिया इन आदेशों को तुरंत प्रभाव से लागू करें. लापरवाही बरतने वाले स्कूल मुखिया एवं शिक्षा के खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

हरियाणा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रसाशन वीरेंद्र सिंह शेरावत ने बताया कि शिक्षकों, छात्रों और उनके अभिभावकों द्वारा शिक्षा विभाग को शिकायतें आई थी कि कुछ शिक्षक कक्षाओं में पढ़ाई के समय मोबाइल फ़ोन लेकर फेसबुक, सोशल ,व्हाट्सएप का प्रयोग करते है.

उन्होंने कहा कि शिकायत आई थी कि कुछ शिक्षक पढ़ाई के समय स्लेबस पढ़ाने की बजाए मोबाइल पर अपना समय व्यतीत करते है. उन्होंने कहा कि अगर कोई शिक्षक क्लास के समय मोबाइल का प्रयोग करते हुए पाए गए तो उस शिक्षक के साथ साथ स्कूल प्रिंसिपल पर भी अनुशासनात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi