S M L

अमेज़न को कस्टमर्स ने 'क्रिएटिव' एश-ट्रे बेचने पर लताड़ा

अमेज़न से लोगों की नाराजगी का कारण है उनकी वेबसाइट पर बिक्री के लिए दिखाई जा रही यह एश-ट्रे

FP Staff | Published On: Jun 05, 2017 11:22 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 09:41 AM IST

अमेज़न को कस्टमर्स ने 'क्रिएटिव' एश-ट्रे बेचने पर लताड़ा

अमेज़न इंडिया से लोग नाराज हैं, नाराजगी का कारण है उनकी वेबसाइट पर बिक्री के लिए दिखाई जा रही एक एश-ट्रे, जिसकी डिजाइन को लेकर कड़ी आपत्ति दर्ज की जा रही है.

फ़र्स्टपोस्ट हिंदी के ट्विटर अकाउंट पर खबर शेयर होने के बाद कंपनी ने रिप्लाई देते हुए कहा कि इस मामले को उठाने के लिए शुक्रिया. हम इस मामले पर तुरंत कार्रवाई कर रहे हैं.

'ट्रायपोलर क्रिएटिव एश-ट्रे' नाम से अमेज़न इंडिया की वेबसाइट पर दिखाया जा रहे इस उत्पाद के लिए लिखा गया है कि इस एश-ट्रे को सजावट के लिए भी रखा जा सकता है.

धूम्रपान करने वाले पुरुष और महिलाओं को भी इसे तोहफे में दिया जा सकता है. हालांकि नाराजगी की वजह ये सब नहीं, बल्कि इस एश-ट्रे की डिजाइन है, जिसमें दरअसल एक महिला को लेटे हुए दिखाया गया है.

ये भी पढ़े: जब तिरंगे के डोरमैट को लेकर सुषमा ने चुपचाप लगा डाली अमेज़न की क्लास

वेबसाइट पर इस प्रोडक्ट के दिखाए जाने के बाद रिव्यू में कंपनी की काफी आलोचना की गई है.

क्या कहा यूजर्स ने?

प्रीती एस नाम की एक यूजर लिखती हैं 'मैं अमेज़न की रेग्यूलर कस्टमर हूं और आपकी साइट पर इस बकवास प्रोडक्ट को देखकर हैरान हूं. आप इसे क्रिएटिव एशट्रे कहते हैं...वाकई में.. महिलाएं आपके मनोरंजन के लिए नहीं बनी है. जितनी जल्दी हो सके इस प्रोडक्ट को हटाइए, नहीं तो हम अमेज़न के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाएंगें.'

amazon ashtray

इस उत्पाद के रिव्यू में कड़ी आपत्ति जताते हुए लिखा गया है कि 'यह कतई क्रिएटिव नहीं है और यह बेहद शर्मनाक है.' वहीं एक प्रतिक्रिया में लिखा गया है 'यह क्रिएटिविटी बीमार दिमाग की उपज है.' वहीं फेसबुक और ट्विटर पर भी इस एश-ट्रे को हटाए जाने के लिए मुहिम छिड़ गई है.

यह खबर लिखने तक अमेज़न इंडिया ने इस उत्पाद को वेबसाइट से नहीं हटाया था. याद दिला दें कि कुछ वक्त पहले अमेज़न कनाडा पर एक पायदान बिक्री पर था, जिसमें भारतीय ध्वज दिखाया गया था. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कड़े ट्वीट के बाद इस उत्पाद को वेबसाइट द्वारा हटा दिया गया था.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi