S M L

अमरनाथ हमला: गिरफ्तार लोगों ने मुहैया कराया था आतंकियों को साजो-सामान

लश्‍कर के आतंकी इस्‍माइल ने दो अन्‍य पाकिस्‍तानी और एक कश्‍मीरी आतंकी के साथ मिलकर हमले को अंजाम दिया

FP Staff Updated On: Aug 06, 2017 07:36 PM IST

0
अमरनाथ हमला: गिरफ्तार लोगों ने मुहैया कराया था आतंकियों को साजो-सामान

अमरनाथ यात्रियों पर 10 जुलाई को हुए हमले के बारे में जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने बताया कि इसके पीछे लश्‍कर-ए-तैयबा का हाथ था. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि इस हमले के SIT ने इस हमले के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया. SIT द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन लोगों ने हमला करने के लिए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों को साजो सामान मुहैया कराया था.

उन्‍होंने बताया कि लश्‍कर के आतंकी इस्‍माइल ने दो अन्‍य पाकिस्‍तानी आतंकियों और एक कश्‍मीरी आतंकी के साथ मिलकर हमले को अंजाम दिया. कुछ दिन पहले मारे गए दो लश्‍कर आतंकियों की इस मामले में भूमिका की जांच की जा रही है.

आईजीपी के अनुसार, शुरुआत में बनाई गई योजना के अनुसार हमला नौ जुलाई को किया जाना था. लेकिन उस दिन ना तो सीआरपीएफ और ना ही यात्री वाहनों की आवाजाही हुई. इसके चलते हमला नहीं किया गया. आतंकियों ने हमले के लिए कोड वर्ड भी रखे थे. इसके तहत यात्री वाहन को 'शौकत' और सीआरपीएफ वाहन को 'बिलाल' नाम दिया गया था. यह हमला पूरी तरह से आतंकी काम था.'

उन्‍होंने बताया कि हमले वाले उस जगह से यात्री वाहन गुजर रहा था इसलिए उन्‍होंने उसे निशाना बनाया. अगर उसकी जगह सीआरपीएफ की गाड़ी होती तो वे उसे भी निशाना बनाते. उन्‍होंने ऐसी ही योजना बना रखी थी. बता दें कि अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले में आठ यात्रियों की जान गई थीं. साथ ही 18 यात्री घायल हुए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi