S M L

अखाड़ा परिषद ने जारी किए फर्जी बाबाओं के लिस्ट

आशाराम बापू, राधे मां, गुरमीत राम रहीम, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद, असीमानंद और नारायण साईं के नाम लिस्ट में शामिल किया गया हैं

FP Staff Updated On: Sep 10, 2017 06:38 PM IST

0
अखाड़ा परिषद ने जारी किए फर्जी बाबाओं के लिस्ट

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद की बैठक रविवार को प्रयाग नगरी इलाहाबाद के बाघम्बरी गद्दी मठ में आयोजित की गई. इस बैठक में अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं के नाम की लिस्‍ट जारी की.

इसमें प्रमुख रूप से आशाराम बापू, राधे मां, सच्चिदानंद गिरी, गुरमीत राम रहीम, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद, असीमानंद और नारायण साईं के नाम फर्जी बाबाओं की लिस्ट में शामिल किया गया हैं.

बता दें, कि इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी 13 अखाड़ों के प्रतिनिधियों को बुलाया गया था. बैठक के बाद सर्व सम्मति से अखाड़ा परिषद ने 14 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की.

इन ढोंगी बाबाओं पर कड़ी कार्रवाई के लिए केन्द्र और राज्य सरकार को पत्र लिखा गया.

इसके साथ ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद फर्जी बाबाओं के महात्मा लिखने पर रोक लगाने के लिए चेतावनी भी जारी किया, जिससे फर्जी और ढोंगी बाबाओं की करतूत से सनातन धर्म और साधु-संतों का नाम न बदनाम हो.

अखाड़ा परिषद की बैठक में फर्जी बाबाओं पर नकेल कसने की तैयारी पर भी चर्चा के बाद अर्धकुंभ मेले से पहले संतों के नाम को कलंकित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें जनता के सामने बेनकाब करने की कार्रवाई की जाएगी.

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी को लगातार फोन पर धमकियां मिल रही है. इस मामले में महंत नरेन्द्र गिरी ने केस दर्ज करवाया है. जिसकी जांच पुलिस कर रही हैं.

(साभार-न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi