S M L

पेट्रोल-डीजल: उड़ीसा में सोमवार को बीजेडी की हड़ताल, माकन ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दाम 48 डॉलर प्रति बैरल है जबकि घरेलू बाजार में पेट्रोल के दाम में आग लगी हुई है

FP Staff Updated On: Sep 17, 2017 11:01 PM IST

0
पेट्रोल-डीजल: उड़ीसा में सोमवार को बीजेडी की हड़ताल, माकन ने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 80 रुपए तक पहुंचने के बाद विपक्ष हरकत में आई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दाम 48 डॉलर प्रति बैरल है जबकि घरेलू बाजार में पेट्रोल के दाम में आग लगी हुई है.

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के भाव के कारण देश भर में केंद्र सरकार का आलोचना हो रही है. अब इस विरोध में कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजेडी) भी शामिल हो गई है. उड़ीसा की सत्तारूढ़ पार्टी ने सोमवार को पूरे राज्य में हड़ताल का ऐलान किया है. बीजेडी के वरिष्ठ नेता ने बताया कि सोमवार को 5 घंटे के लिए राज्य भर में हड़ताल रहेगी. हड़ताल सोमवार सुबह 7 बजे शुरू होगी और दोपहर 12 बजे तक रहेगी.

कांग्रेस भी हरकत में

कांग्रेस केंद्रीय उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार का विरोध करेगी. उत्पाद शुल्क के कारण ही देश में पेट्रोल के दाम में इतनी तेजी देखने को मिल रही है. कांग्रेस उत्पाद शुल्क के खिलाफ एक व्यापक आंदोलन चलाएगी.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया है. इस अभियान के तहत वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ 10 लाख हस्ताक्षर जुटाएंगे. माकन ने कहा कि कांग्रेस 20 सितंबर को जंतर मंतर पर पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क और वैट लगाने के खिलाफ प्रदर्शन करेगी. माकन ने हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत जाकिर हुसैन कॉलेज के नजदीकी पेट्रोल पंप से की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi