S M L

पतंजलि के बाद प्राइवेट सिक्योरिटी बिजनेस में उतरे रामदेव, पराक्रम लॉन्च

बाबा रामदेव ने अपनी सिक्योरिटी फर्म पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड लॉन्च कर दी है.

FP Staff | Published On: Jul 13, 2017 03:31 PM IST | Updated On: Jul 13, 2017 03:31 PM IST

0
पतंजलि के बाद प्राइवेट सिक्योरिटी बिजनेस में उतरे रामदेव, पराक्रम लॉन्च

योग गुरु और पतंजलि ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के फाउंडर बाबा रामदेव ने अपनी सिक्योरिटी फर्म पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड लॉन्च कर दी है. इसी के साथ अब वो प्राइवेट सिक्योरिटी बिजनेस में भी पैर जमाने के रास्ते पर निकल चुके हैं. रामदेव अब एफएमसीजी और आर्युवेद से अलग हट कर भी कुछ करने का प्लान कर रहे हैं, जिसके चलते ही उन्होंने प्राइवेट सिक्योरिटी फर्म लॉन्च करने का फैसला किया है.

उन्होंने अपने एक बयान में कहा है कि हमारा मकसद है कि हम लोगों को खुद की और देश की सुरक्षा के लिए तैयार करें और इसलिए हमने 'पराक्रम' को लॉन्च किया है. युवकों को ट्रेनिंग देने के लिए रामदेव ने रिटायर्ड आर्मी और पुलिस अधिकारियों को हायर किया है.

बताया जा रहा है कि पहले बैच के 100 कर्मचारियों को पिछले एक महीने से हरिद्वार में पतंजलि परिसर में ट्रेनिंग दी जा रही है. रामदेव कॉर्पोरेट ऑफिस और शॉपिंग मॉल्स को सिक्‍योरिटी सर्विस दें सकते हैं.

पीटीआई के मुताबिक रामदेव का एफएमसीजी और आर्युवेद बिजनेस का टर्नओर 2016 में 1100 करोड़ रुपए था. इसी वर्ष पतंजलि के सीईओ आचार्य बालकृष्ण को देश का 25वां सबसे अमीर शख्स बताया गया था.

मार्केट 3 साल में हो जाएगा दोगुना

FICCI (फेडरेशन ऑफ इंडियन चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री) की स्टडी के मुताबिक, पिछले कुछ साल में प्राइवेट सिक्‍योरिटी बिजनेस में बड़ा उछाल देखने को मिला है. सन 2020 तक यह मार्केट 40 हजार करोड़ रुपए से बढ़कर 80 हजार करोड़ रुपए पर पहुंच सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi