S M L

गर्लफ्रेंड की फैमिली के बहकावे में आकर आतंक की राह पर निकला संदीप

सोमवार को मुजफ्फरनगर में लश्कर के आतंकी संदीप शर्मा की गिरफ्तारी हुई थी

FP Staff | Published On: Jul 13, 2017 04:21 PM IST | Updated On: Jul 13, 2017 04:21 PM IST

0
गर्लफ्रेंड की फैमिली के बहकावे में आकर आतंक की राह पर निकला संदीप

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में गिरफ्तार हुआ लश्कर-ए-तैय्यबा का आतंकवादी संदीप शर्मा आतंक की राह पर निकलने से पहले किसी कश्मीरी लड़की के प्यार में पड़ चुका था.

द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक उत्तर प्रदेश एटीएस के खुफिया विभाग के अधिकारियों द्वारा पूछताछ में पता चला है कि लश्कर-ए-तैय्यबा से हथियार चलाने की ट्रेनिंग लेने के दौरान वह एक स्थानीय लड़की के संपर्क में था. एटीएस को पूछताछ में यह भी पता चला है कि वह एक नहीं बल्कि एक साथ कई लड़कियों को चाहता था. वह उनमें से किसी एक लड़की को अपनी बीवी बनाना चाहता था.

प्यार की खातिर बन गया जिहादी

एक लड़की के परिवार की मांग पर उसने इस्लाम धर्म भी स्वीकार कर आदिल नाम रख लिया था. जानकारी के मुताबिक लड़की के परिवार के कहने पर ही उसने जिहाद में शामिल होने का भी फैसला लिया था.

एटीएस के आईजी असीम अरुण के मुताबिक काम खोजने के लिए पंजाब जाने पर उसका संपर्क कश्मीर के कुछ 'शरारती-तत्वों' से हुआ. कश्मीर जाने पर पहले कंस्ट्रक्शन का सामान आदि चोरी करने के बाद वह एटीएम की लूट जैसी वारदातों में शामिल हो गया.

कुछ वक्त बाद वह आतंकियों के साथ उनकी हिंसक गतिविधियों में भी शरीक होने लगा. एटीएस सूत्रों ने बताया कि 16 जून को अनंतनाग में पुलिसवालों पर हुई फायरिंग में उसने ही आतंकियों को लोकेशन पर पहुंचाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi