S M L

दिल्ली में गड़बड़ी करने वाले पेट्रोल पंपों पर कसेगा शिकंजा

Bhasha Updated On: May 01, 2017 07:07 PM IST

0
दिल्ली में गड़बड़ी करने वाले पेट्रोल पंपों पर कसेगा शिकंजा

उत्तर प्रदेश में पेट्रोल पंपों पर गड़बड़ी का खुलासा होने के बाद अब दिल्ली में भी सख्ती बरती जा रही है. दिल्ली सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्री इमरान हुसैन ने राष्ट्रीय राजधानी (एनसीटी) स्थित पेट्रोल पंपों पर सख्त निगरानी करने के आदेश दिए हैं.

सोमवार को इमरैन हुसैन ने विभागीय अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग में पेट्रोल पंपों पर मापक यंत्र और मशीनों में गड़बड़ी की आशंका की जांच के लिये सघन अभियान चलाने का आदेश दिया.

Petrol-Diesel

तुरंत जांच कर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश

बैठक में पेट्रोल पंप उपभोक्ताओं के हितों को रक्षा के लिए कानून सम्मत इंतजामों की समीक्षा की गई. हुसैन ने अधिकारियों को उपभोक्ताओं की शिकायत पर फौरन कदम उठाने का निर्देश दिया. खास कर कम पेट्रोल-डीजल नापने, मिलावट करने और मशीन में गड़बड़ी संबंधी शिकायतों पर तुरंत जांच कर सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.

इसके लिये उन्होंने औचक निरीक्षण दलों का गठन कर अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों पर छापेमारी अभियान तेज करने का निर्देश दिया.

हुसैन ने कहा कि गड़बड़ी करते पकड़े जाने पर पेट्रोल पंप मालिकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनका पंप सील कर दिया जाएगा. साथ ही उनपर कानून के मुताबिक सख्त कार्रवाई भी की जायेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi