विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मेट्रो किराया बढ़ोतरी के खिलाफ जनता के बीच जाएगी 'आप'

अगर मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी होगी तो लोग मेट्रो को छोड़कर कार या दूसरे परिवहन के साधनों का इस्तेमाल करने लगेंगे जिससे सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ेगी

Ravishankar Singh Ravishankar Singh Updated On: Sep 29, 2017 08:21 PM IST

0
मेट्रो किराया बढ़ोतरी के खिलाफ जनता के बीच जाएगी 'आप'

आम आदमी पार्टी दिल्ली में मेट्रो किराया बढ़ोतरी के खिलाफ सड़क पर उतरने जा रही है. आम आदमी पार्टी का कहना है कि अगर 10 अक्तूबर की प्रस्तावित किराया बढ़ोतरी को नहीं रोका गया तो पार्टी इसे लेकर दिल्ली में आंदोलन करेगी और इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच जाएगी.

इस मुद्दे पर शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित हुई प्रेस कांफ्रेंस में बोलते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा कि जिस तरह डीएमआरसी द्वारा 6 महीने के अंदर ही लगातार दूसरी बार मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी की जा रही है वो नाकाबिले बर्दाश्त है.

गोपाल राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी इस किराया बढ़ोतरी का विरोध करती है और अगर इस बढ़ोतरी को तुरंत प्रभाव से वापस नहीं लिया गया तो पार्टी इसे लेकर राजधानी दिल्ली में आंदोलन करेगी और इस मुद्दे को लेकर जनता के बीच में जाएगी.

हम आपको बता दें कि पिछले साल मेट्रो किराया बढ़ोतरी के विषय पर फेयर फिक्सेशन कमिटी का गठन करके दिल्ली सरकार का रिव्यू मांगा गया था. दिल्ली सरकार उस समय भी बढ़ोतरी के खिलाफ ही थी.

कुछ दिनों पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर दिल्ली परिवहन मंत्री ने मेट्रो चीफ को मिलने बुलाया था और दिल्ली सरकार ने इस बढ़ोतरी को रोकने के निर्देश दिए थे.

मेट्रो यात्रियों की तादाद घटी

आपको बता दें कि पिछले साल जून के महीने में मेट्रो में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या 27 लाख थी जो इस साल जून के महीने में घटकर 25 लाख हो गई है.

Ladies in Delhi Metro

आम आदमी पार्टी का तर्क है कि अगर मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी होगी तो लोग मेट्रो को छोड़कर कार या दूसरे परिवहन के साधनों का इस्तेमाल करने लगेंगे जिससे सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या बढ़ेगी. इससे दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ सकता है जो दिल्ली की जनता की सेहत के लिए भी ठीक नहीं होगा. ऑड-इवन के वक्त परिवहन को सुचारु रुप से चलाने में मेट्रो ट्रेन ने खास भूमिका निभाई थी.

मेट्रो की किराया बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार 2 अक्तूबर को मेट्रो चीफ से मिलने जाएगा जिसमें उनसे इस किराया बढ़ोतरी को तुरंत प्रभाव से रोकने का अनुरोध किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi