S M L

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: विदेशों में भी योगा की धूम, पीएम ने कहा धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन देशों को ट्वीट कर योग दिवस पर हिस्सा लेने के लिए किया धन्यवाद

FP Staff | Published On: Jun 18, 2017 03:33 PM IST | Updated On: Jun 18, 2017 04:09 PM IST

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: विदेशों में भी योगा की धूम, पीएम ने कहा धन्यवाद

21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. इस दिन के लिए भारत में ही नहीं सभी देशों में तैयारियां चल रहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया की यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. मैं पूरे देश, विदेश में योग के प्रति उत्साह देख के काफी खुश हूं.

वहीं नरेंद्र मोदी ने कोलंबो के राष्ट्रपति को धन्यवाद करते हुए ट्वीट किया और कहा, 'मैं कोलंबो में योगा डे के प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए राष्ट्रपति एस. मैत्री पाला को धन्यवाद करता हूं.'

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस को देखते हुए बीजेपी ने बहुत तैयारी की है. योग दिवस के मौके पर बीजेपी के दिग्गज नेता नरेंद्र मोदी के साथ लखनऊ में योगासन करेंगे.

वहीं पश्चिम अफ्रीका के घाना में 17 जून को योग दिवस मनाया गया. यह इंडियन हाई कमिशन और खेल मंत्रालय द्वारा ऑर्गेनाइज कराया गया, जिसमें लोगों को योग की अहमियत और जरूरत के बारे में पता चल सके. मोदी ने ट्वीट कर बताया कि घाना में खेल मंत्रालय सहित काफी लोगों ने हिस्सा लिया. जोकी घाना के स्टेट हाउस के फोरकोर्ट में बनाया गया.

अफगानिस्तान में भी इसी तरह योग दिवस मनाया जा रहा है. नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया, 'कंधार में योग दिवस मनाया जा रहा है यह जानकर खुशी हुई.'

जापान के क्योटो में भी योग दिवस को इसी तरह अहमियत दी गई. सभी लोगों ने बड़े उत्साह के साथ इसमें हिस्सा लिया. नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि जापान के क्योटो में योगा डे बनाया गया, जिसमें क्योटो के मेयर सहित काफी लोगों ने हिस्सा लिया.

चीन के वानजाउ की नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर फोटो शेयर की और वहां के योगा सेलीब्रेशन को काफी शानदार बताया.

मोदी ने भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे को योगा में हिस्सा लेने और इस दिवस को सपोर्ट करने और मूल्य देने के लिए धन्यवाद किया.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi