S M L

रेसलमेनिया-33, जब पूरी दुनिया ने कहा अलविदा 'अंडरटेकर'!

अंडरटेकर 23 बार रेसलमेनिया के दौरान रिंग में उतरे और मात्र 2 बार ही पराजित हुए

FP Staff Updated On: Apr 03, 2017 07:59 PM IST

0
रेसलमेनिया-33, जब पूरी दुनिया ने कहा अलविदा 'अंडरटेकर'!

सोशल मीडिया पर इस वक़्त पूरे विश्व में जिस एक बात की सबसे ज़्यादा चर्चा है, वो है डब्लयू डब्लयू ई के पहलवान अंडरटेकर के संन्यास की.

52 साल के मार्क विलियम कॉलावे अपने रिंग नेम 'अंडरटेकर' के नाम से जाने जाते हैं और डब्लयू डब्लयू ई के सर्वाधिक लोकप्रिय पहलवानों में से एक हैं.

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट द्वारा आयोजित उनके सालाना और सबसे बड़े इवेंट रेसलमेनिया का यह 33वां आयोजन है और अमेरिका के फ्लोरिडा में आयोजित इस इवेंट को लगभग 65,000 लोगों ने लाईव देखा.

अंडरटेकर 1990 में डब्लयू डब्लयू ई के साथ जुड़े और रेसलमेनिया में उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड रहा, वो 23 बार रेसलमेनिया के दौरान रिंग में उतरे और मात्र 2 बार ही पराजित हुए.

रेसलमानिया-33 को कई अन्य दिग्गज पहलवानों में हुई कड़ी टक्कर के लिए भी याद किया जाएगा.

अभी तक इस बड़े इवेंट से जुड़े कुछ प्रमुख मैचों के नतीजे कुछ इस प्रकार हैं-

1. वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

यह मुकाबला रैंडी ऑर्टन और ब्रे व्याट के बीच में था और मुकाबला काफी देर तक चला. एक ज़बरदस्त मुकाबले में रैंडी ऑर्टन ने ब्रे व्याट को हरा दिया और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप पर अपना कब्ज़ा जमा लिया.

2. यूनिवर्सल चैंपियनशिप ब्रॉक लेसनर और गोल्डबर्ग के बीच में हुआ यह अनोखा मुकाबला. एक बेहद रोमांचक मैच में ब्रॉक लेसनर ने गोल्डबर्ग को 10 जर्मन सुप्लेक्स मूव की बदौलत अपने पैरों पर खड़ा रहने लायक नहीं छोड़ा और नए यूनिवर्सल चैंपियन बन गए.

भारतीय दर्शकों के लिए रेसलमेनिया और भी ख़ास इसलिए है क्योंकि यह बहुचर्चित रेसलर अंडरटेकर का आखिरी मैच हो सकता है. रेसलमेनिया में रोमन रेन्स से हारने के बाद अंडरटेकर रेसलिंग के सभी संस्करणों से सन्यास ले सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi