S M L

विशेष: क्यों हो रहे हैं टीवी शोज कम समय में ही बंद ?

बड़े बजट, टीवी के बड़े स्टार्स से सजे कई बड़े सीरियल्स अपने सतही और बोरिंग स्टोरीलाइन की वजह से दर्शकों को लुभाने में असफल रहे हैं.

Rajni Ashish Updated On: Aug 24, 2017 04:20 PM IST

0
विशेष: क्यों हो रहे हैं टीवी शोज कम समय में ही बंद ?

पिछले कुछ महीनों में हर चैनल्स से कई बड़े शोज ऑफ-एयर हुए हैं और आने वाले वाले महीनों में भी कई बड़े शोज के बंद होने की पुख्ता जानकारी आ रही है. इतने बड़े पैमाने पर इतने ज्यादा शोज के लगभग एक साथ बंद होने से ना सिर्फ चैनल्स, शो के मेकर्स और इंडस्ट्री के परेशान हैं बल्कि इन शोज के दर्शक भी हैरान हैं. आइये नजर डालते हैं उन शोज पर इस साल बंद कर दिए गए या जल्द बंद होने वाले हैं और इसके पीछे की असली वजह क्या है ?

ससुराल सिमर का

Sasural-Simar-Ka

कलर्स टीवी पर 6 साल तक टेलीकास्ट होने वाले लोकप्रिय टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' के दर्शकों के लिए एक बुरी खबर आयी है. हमारे सोर्सेज के अनुसार अब ये शो ऑफ-एयर हो रहा है. बताया जा रहा है कि अगले महीने इस शो को बंद कर दिया जाएगा.

इस शो में 6 साल के लम्बे सफर में अब तक कई बदलाव देखने को मिले हैं. सिमर का रोल निभाने वाली अदाकारा दीपिका कक्कड़ ने हाल ही में शो को अलविदा कह दिया था, जिसके बाद शो में नयी सिमर के तौर पर कीर्ति केलकर को लाया गया था. सिमर से पहले उनके ऑन-स्क्रीन पति प्रेम का किरदार निभा रहे टीवी स्टार शोएब इब्राहिम ने भी शो को बीच में ही छोड़ दिया था. शोएब को धीरज धूपर ने रिप्लेस किया था. वहीं शो को सिमर की बहन रोली और उनके पति सिद्धांत का किरदार निभा रहे टीवी स्टार्स अविका गौर और मनीष रायसिंघान ने भी शो को बीच में अलविदा कह दिया था.

477894-sasural-simar-ka

8076694ddc94d7bb5b23dbc9b038a481

dipika-shoaib_640x480_71466683612

Sasural-Simar-Ka-Episode-Written-Updates-4

रोहन मेहरा की हुयी थी एंट्री

simar

हाल ही में 'ससुराल सिमर का' में मेजर चेंजेस देखने को मिले थे. इसके बाद शो की स्टोरी यंग जनरेशन पर फोकस कर दी गयी थी. रोहन मेहरा की समीर के तौर पर एंट्री हुयी थी जो सिमर की दोनों बेटियों से शादी कर उससे बदला लेने की कोशिश करता है.

simar

सिमर का रोल निभा रही कीर्ति केलकर से जब इस बारे में पूछा गया तो इस पूरी खबर से अनभिज्ञ दिखी. कीर्ति का कहना था कि 'मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है, मैं कुछ भी बोल नहीं सकती. ऐसी खबरें पिछले काफी वक्त से चल रहीं हैं और मैं उस पर तब तक विश्वास नहीं कर सकती जब तक मुझे ऑफिशियली ना बता दिया जाए'.

क्यों हो रहा है शो ऑफ-एयर ?

इस शो ने जिस अंदाज में दर्शकों के बीच अपनी पैठ बनाई थी वो हाल के महीनों में खोना शुरू कर दिया था. शो की मुख अदाकारा 'सिमर' के तौर दिखने वाली दीपिका कक्कड़ के शो से जाने का भी शो को खूब घाटा हुआ. शो की कहानी में भी जबरदस्त परिवर्तन को लेकर इसकी खूब आलोचना हुई. कहानी 'सिमर' की जिंदगी से शुरू होकर भूत और सुपर नेचुरल पावर्स में जाकर अटक गई. शो की घटती टीआरपी भी इसे बंद किये जाने की एक वजह बताई जा रही है.

कसम तेरे प्यार की

KasamTerePyaarKiWrittenUpdates-1

टीवी स्टार कृतिका सेंगर और शरद मल्होत्रा स्टारर कलर्स के रोमांटिक ड्रामा शो 'कसम तेरे प्यार की' के लो टीआरपी को देखते हुए कई दिनों से इस शो के ऑफ-एयर की खबरों से अफवाहों का बाजार गर्म था. लेकिन अब सूत्रों के मुताबिक शो के ऑफ-एयर की खबरें सच साबित हुई हैं. पहले बताया जा रहा है कि टीवी की हॉट एंड सेक्सी हसीना क्रिस्टल डिसूजा जल्द कलर्स के नए शो में दिखाई देने वाली हैं. क्रिस्टल के इस अपकमिंग शो नाम 'बेलन बहू' है जो कृतिका-शरद स्टारर 'कसम तेरे प्यार की' को रिप्लेस करेगा. लेकिन अब खबर आ रही है कि सलमान खान का रियलिटी शो 'बिग बॉस' रिप्लेस करेगा.

bigg boss

क्यों हो रहा है ऑफ-एयर ?

एकता कपूर ने जून में इस शो को रात 10.30 बजे शिफ्ट करने का फैसला लिया था. लेकिन अब जब बिग्ग बॉस को इसी वक्त पे टेलीकास्ट किये जाने के बाद शो को फिर से शिफ्ट जाने के लिए कहा गया. लेकिन एकता ने इस बार शो की टाइमिंग में बदलाव करने से इंकार कर दिया. ये भी बताया जा रहा है कि शो में हाल ही में 6 साल का लीप आया था और अब एकता के मुताबिक शो में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है. इसलिए शो को बंद करने का ही फैसला लिया जा रहा है.

पेशवा बाजीराव

peshwa

सोनी टीवी पर जल्द कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं जैसा कि हमने आपको हाल ही में बताया था कि जेनिफर विंगेट स्टारर प्राइम टाइम शो 'बेहद' का टाइम शिफ्ट कर उसे बिग बी का गेम शो 'केबीसी' रिप्लेस कर रहा है. वहीं अब एक और बड़े शो को ऑफ-एयर किया जा रहा है. हम पीरियड ड्रामा 'पेशवा बाजीराव' की बात कर रहे हैं. ये खबर इस शो के फैंस और दर्शकों के लिए शॉकिंग खबर है, क्योंकि हाल ही में शो में लम्बा लीप आया था जिसके बाद शो में मेजर चेंजेस देखने को मिले थे.

A post shared by Karan Suchak (@karaansuchak) on

लीप के बाद आया था बड़ा बदलाव

A post shared by Karan Suchak (@karaansuchak) on

'पेशवा बाजीराव' में कुछ दिनों पहले ही लीप आया था जिसके बाद छोटे बाजी की जगह बड़े बाजीराव की एंट्री हुयी थी. बड़े बाजीराव के रोल को करण सूचक निभा रहे हैं. वहीं करण के साथ शो और भी कई बड़े चेहरे जुड़े थे.

क्यों हो रहा है 'पेशवा बाजीराव' ऑफ-एयर ?

A post shared by Karan Suchak (@karaansuchak) on

बताया जा रहा है कि चैनल और शो के मेकर्स को लीप के बाद शो से बड़ी उमीदें थी. उन्हें लगा था कि शो जो पहले से अच्छा कर रहा था, वो लीप के बाद के बाद टीआरपी मीटर पर और भी ज्यादा नंबर्स लेकर आएगा. लेकिन शो ने उम्मीदों के उलट प्रदर्शन किया. नौबत ये आ गयी कि शो के टीआरपी नंबर्स बहुत ज्यादा गिरने लगे. अब इसे देखते हुए शो को ऑफ-एयर करने का बड़ा फैसला लिया गया है. बताया जा रहा है कि 25 अगस्त को ये शो ऑफ-एयर हो जायेगा.

कुछ रंग प्यार के

dev-&-sona-antv

सोनी टीवी पर बिग बी के क्विज शो 'केबीसी' के टेलीकास्ट किये जाने के लिए कई बड़े शोज के टाइम स्लॉट में बड़े बदलाव किये गए हैं. पहले खबर थी कि जेनिफर विंगेट और कुशाल टंडन स्टारर 'बेहद' को ऑफ-एअर कर दिया जायेगा. दर्शकों की भारी डिमांड पर इस शो को एक्सटेंड करते हुए अक्टूबर तक इसे टेलीकास्ट करने का फैसला लिया गया.

पहले खबरें थीं कि कुछ बेहद ऑफ-एयर होगा और 9.30 टेलीकास्ट होने वाला शो 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' 10 बजाए शिफ्ट कर दिया जाएगा. लेकिन पब्लिक की भारी डिमांड के आगे चैनल को झुकना पड़ा और 'बेहद' के बजाय शाहीर शेख और एरिका फर्नांडेज स्टारर 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' को ऑफ-एयर करना पड़ा.

क्यों हुआ 'कुछ रंग प्यार के...' ऑफ-एयर ?

'कुछ रंग प्यार के ऐसे ऐसे भी' की कहानी को शुरुआत में पसंद किया गया, यहां तक कि शाहीर-एरिका की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को भी पसंद किया गया. लेकिन बाद में शो इक टीआरपी घटने लगी. फिर जब 'केबीसी' के लिए टाइम स्लॉट की जरुरत पड़ी तो 'बेहद' और 'कुछ रंग प्यार के ऐसे ऐसे भी' में से किसी एक को ऑफ-एयर करने का फैसला लिया गया और कम टीआरपी की वजह से 'कुछ रंग प्यार के ऐसे ऐसे भी' को बलि देनी पड़ी.

साथ निभाना साथिया

Saath-Nibhana-Saathiya-7th-January-2017-Written-Episode-Update

स्टार प्लस पर तकरीबन 8 साल से लगातार टॉप रेटेड शो की लिस्ट में रहने के बाद साथ निभाना साथिया पिछले महीने के अंत में ऑफ एयर हो गया. जिससे ना सिर्फ शो में काम करने वाले कलाकार और क्रू मेंबर्स दुखी हैं बल्कि शो के चाहने वाले दर्शक भी इस खबर से परेशान हैं.

वैसे ऐसा बहुत कम ही देखने को मिला है जब अचानक किसी पॉपुलर शो को ऑफ एयर कर दिया गया हो. क्योंकि शो की टीआरपी अभी भी अच्छी आ रही थी. फिर इस शो को क्यों ऑफ-एयर किया गया ये चर्चा का विषय बन गया. इस शो के ऑफ एयर होने की वजह पर कई तरह की बातें की जा रही है.

क्या देवोलीना के हाई फीस की डिमांड ने शो को किया ऑफ-एयर ?

gopi

कई सारे वजहों के बाद अब इस शो के बंद होने के पीछे की वजह देवोलिना भट्टाचार्य यानी कि गोपी बहू को बताया जा रहा है.

Devoleena-Bhattacharjee111

ऐसी खबर है कि देवोलिना ने इस शो के हर एपिसोड के लिए 2 लाख रुपए मांगे थे. जो कि अब तक टीवी की किसी भी टॉप एक्ट्रेस की फीस नहीं है. बताया जा रहा है कि अब तक उन्हें एक एपिसोड के लिए 1 लाख की रकम मिलती थी. लेकिन देवोलीना ने फीस बढ़ने कि मांग रख दी. वहीं कोकिला का किरदार निभा रही टीवी स्टार रूपल पटेल की भी फीस काफी हाई है. ऐसे में चैनल ने शो को ऑफ-एयर करने में ही बेहतरी समझी.

Saath_Nibhana_Saathiya_2

devoleena-story_facebook_647_032316125012

इस संबंध में जब देवोलिना भट्टाचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मेरी कमाई मेरा निजी मामला है. फिलहाल मेरे हाई फीस की मांग केवल एक अफवाह है.

परदेस में है मेरा दिल

pardes

टीवी की क्वीन एकता कपूर का टीवी पर 100 परसेंट सक्सेस का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है.एकता कपूर के साथ ऐसा बहुत कम ही हुआ है टीवी पर उनका कोई शो 1 साल से कम समय में ऑफ-एयर हुआ हो. लेकिन एकता के इस सफल ट्रैक रिकॉर्ड में उनके शो 'परदेस में है मेरा दिल' ने सेंध लगा दी.

स्टार प्लस के शो 'परदेस में है मेरा दिल' के ऑन-एयर होने से पहले इस शो को लेकर काफी खबरें थी. दृष्टि धामी और अर्जुन बिजलानी जैसे बड़े टीवी स्टार्स से सजे इस शो को लेकर दर्शकों में भी काफी उत्सुकता थी.

शो का स्टार प्लस ने जमकर प्रमोशन भी किया था. शुरुआत में इस शो की फॉरेन लोकेशंस पर शूट की गई. यहां तक कि इंडिया में भी इस शो के सेट पर फॉरेन लोकेशन वाला फील दिया गया.

शो को बचाने के लिए 'नागिन' जैसे सुपर हिट शो के आर्टिस्ट्स अदा खान और सुधा चंद्रन को भी एकता इस शो में ले आई. लेकिन फिर भी शो दर्शकों पर ज्यादा असर नहीं छोड़ पाया. जब कुछ नहीं हुआ तो एकता ने अपना ब्रह्माश्त्र उपयोग किया. एकता ने शो की फीमेल लीड नैना के अंदर भूत की आत्मा तक आते हुए दिखा दिया. लेकिन एकता अपनी आखरी कोशिश में भी नाकाम रही.

PCTV-11773-hd

एकता और चैनल के इतने मेहनत के बाद भी शो दर्शकों के दिलों और टीआरपी मीटर्स पर अपनी जगह बनाने में असफल रहा.

7th नवंबर 2016 को ऑन-एयर हुए 'परदेस में है मेरा दिल' महज 7 महीनों में ही गिरा दिया गया. शो में नैना की भूमिका निभा रही दृष्टि धामी ने अपने सोशल हैंडल पर इस लास्ट एपिसोड के शूट कि पिक्चर को शेयर करते हुए लिखा था 'सबसे अमेजिंग टीम के लिए, आप सभी को बहुत ज्यादा प्यार # मैं आप सभी को बहुत ज्यादा मिस करूंगी # परदेस में है मेरा दिल #

A post shared by drashti (@dhamidrashti) on

'परदेस में है मेरा दिल' को बरुण सोबती और शिवानी तोमर स्टारर शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं 3' ने रिप्लेस किया. Iss-Pyaar-Ko-Kya-Naam-Doon-Teaser-Barun-Sobti-looks-Jawdroppingly-hot

Iss-Pyaar-Ko-Kya-Naam-Doon-3

प्रेम या पहले चंद्रकांता

ChandraKanta-43

जब 90's के दूरदर्शन पर आने वाले मायावी प्रेम गाथा पर आधारित सुपरहिट शो 'चंद्रकांता' के रीमेक को बनाये जाने की खबर आयी थी तो इस शो के फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा था.

लेकिन फिर ये शो दो अलग प्रोडक्शन हाउसेस के कॉम्पीटीशन की वजह से सुर्खियों में आ गया.

chk

 

जहां एक तरफ लाइफ ओके के लिए ट्रायंगल फिल्म्स की तरफ से प्रोड्यूसर निखिल सिन्हा हॉट गर्ल कृतिका कामरा और एक्टर गौरव खन्ना के साथ लेकर 'प्रेम या पहले चंद्रकांता' लेकर आये.

 

ChandraKanta-15

वहीं टीवी की क्वीन एकता कपूर मधुरिमा तुली और विशाल आदित्य सिंह के साथ 'चंद्रकांता' लेकर आयीं जो कलर्स पर टेलीकास्ट होता है.

Mumbai: Television actors Vishal Aditya Singh, Urvashi Dholakia and bollywood actress Madhurima Tuli during launch of serial "Chandrakanta" in Mumbai, on June 14, 2017. (Photo: IANS)

nikhil

'प्रेम या पहेली चंद्रकांता' ऑफ-एयर हुआ

chandra7

कृतिका कामरा की हॉटनेस और उम्दा एक्टिंग भी लाइफ ओके के शो 'प्रेम या पहेली चंद्रकांता' को दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनाने में सफल नही हो पाई.

गौरव खन्ना का एक्शन और स्टंट भी शो की टीआरपी बढ़ाने में जरा भी काम नहीं आया.

PREM

CHAndraa

जबकि वहीं एकता कपूर के प्रोडक्शन हाउस द्वारा निर्मित मधुरिमा तुली का शो 'चंद्रकांता' अपने पहले हफ्ते में ही टॉप फाइव शोज में जगह बनाने में कामयाब हो गया.

madhurima-tuli-and-vishal-aditya-singh-in-chandrakanta_d3e9f05c53291e5a373b4a9385850df3

अब कृतिका-गौरव स्टारर लाइफ ओके का शो 'प्रेम या पहेली चंद्रकांता' के लो टीएआरपी को देखते हुए शो को ऑफ-एयर कर दिया गया है.

 

gaurav1

शो में राजकुमार वीरेंद्र सिंह का किरदार निभाने वाले गौरव खन्ना ने अपने सोशल हैंडल में आखरी दिन की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं. इस तस्वीर में कृतिका कामरा इमोशनल होने का नाटक करती दिख रही हैं. फोटो के साथ गौरव खन्ना ने लिखा है, मेरी लाइफ का सबसे जल्दी खत्म होने वाला शो.. बहुत शानदार यात्रा.. निखिल सिन्हा आपको धन्यवाद… मेरे सभी फैन्स और को- स्टार्स को बाय-बाय’

A post shared by(@gaurav_khanna_is_my_love) on

जाट की जुगणी

सोनी टीवी पर हाल ही में 'जाट की जुगणी' को टेलीकास्ट किया गया था. लेकिन बेहद ही कम समय में इस शो को ऑफ-एयर कर इसे नए शो 'पहरेदार पिया की' ने रिप्लेस कर दिया.

maxresdefault (1)

'जाट की जुगणी' इस साल 3 अप्रैल को ही लांच हुआ था और अब उसके 17 जुलाई को ऑफ-एयर कर दिया गया. ऐसे में ये शो टीवी के सबसे कम समय में ऑफ-एयर होने वाले शोज में से एक बन जायेगा.

आपको बता दें कि इस शो में हरियाणा के बैकग्राउंड पर मुन्नी और बिटटू  की जबरदस्त प्रेम कहानी को अभी दर्शकों ने पसंद करना शुरू ही किया था और अब इस शो के ऑफ-एयर हो जाने कि खबर ने इस शो को पसंद करने वाले दर्शकों को हैरत में डाल दिया था. इस शो में मदिराक्षी मुंडले और विशाल  वशिष्ठ मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे.

क्यों हुआ शो ऑफ-एयर ?

बताया जा रहा है कि चैनल और शो के मेकर्स को शो से बड़ी उमीदें थी. उन्हें लगा था कि शो में दिखाई जा रही यूनिक हरयाणवी प्रेम कहानी को दर्शक खूब पसंद करेंगे और शो नंबर्स लेकर आएगा. लेकिन शो ने उम्मीदों के उलट प्रदर्शन किया. नौबत ये आ गयी कि शो के टीआरपी नंबर्स बहुत ज्यादा गिरने लगे. इसे देखते हुए शो को ऑफ-एयर करने का बड़ा फैसला लिया गया.

थपकी प्यार कीThapki...Pyaar Ki

कलर्स का लोकप्रिय शो 'थपकी प्यार की' भी कम समय में बंद होने वाले शोज में इस साल शुमार हुआ. ये शो भी टीआरपी मीटर पर अच्छे नंबर्स ला रहा था. लेकिन अचानक शो की मेन लीड 'थपकी' का रोल निभा रही जिज्ञासा सिंह को स्वाइन फ्लू हो गया. जिज्ञासा स्वाइन फ्लू से बुरी तरह से पीड़ित हो गयीं और उन्हें कम्पलीट बेड रेस्ट की सलाह दी गई . चूंकि फीमेल लीड के बिना शो चलाना नामुमकिन हो गया था इसलिए उन्हें रिप्लेस कर हुनर हेली को लाया गया. इसके बाद शो की कहानी में भी बड़े बदलाव किये गए. लेकिन शो से जिज्ञासा की अनुपस्थिति ने टीआरपी के मामले में शो को तगड़ा झटका दिया. हालांकि कुछ वक्त बाद जिज्ञासा वापस आ गई लेकिन शो फिर उस मुकाम तक नहीं पहुंच पाया जिसकी उम्मीद की गई थी और फिर इसे बंद करने का बड़ा फैसला लिया गया.

शेर-ऐ-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह

Damanpreet-Singh-As-Sher-E-Punjab-Maharaja-Ranjit-Singh-Wallpaper-15008

लाइफ ओके के मेगा बजट ऐतिहासिक शो 'शेर-ऐ-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह' अपने तगड़े बजट और कहानी के लिए खबरों में था लेकिन शो टेलीकास्ट होने के कुछ ही महीनों बाद बंद कर दिया गया. पंजाब के वीर महाराजा रणजीत सिंह के जीवन पर आधारित ये शो मार्च में ही शुरू हुआ था.

स्नेहा वाघ और शालीन भनोत जैसे टैलेंटेड सीनियर एक्टर्स की अगुवाई में दमनप्रीत सिंह को युवा महाराजा रणजीत सिंह के रूप में दिखाया गया.

311

इस शो को लेकर चैनल और शो के मेकर्स को काफी उमीदें थी.लेकिन दमनप्रीत की उम्दा एक्टिंग,स्नेहा वाघ और शालीन भनोट का एक्सपीरियंस भी शो की टीआरपी लाने में कामयाबी नहीं दिला पाया. जिसके चलते अब शो को ऑफ-एयर करने की शॉकिंग न्यूज आयी.

sher-e-punjab-maharaja-ranjit-singh

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम टीआरपी के चलते महज चार महीने के कम समय में ही 'महाराजा रणजीत सिंह' को जुलाई में ऑफ-एयर किया गया. वैसे आपको बता दें कि 'शेर-ऐ-पंजाब महाराजा रणजीत सिंह' लाइफ ओके के सबसे महंगे शो में से एक था.

मेरे अंगने में

mere angne mein

स्टार प्लस के उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित लोकप्रिय शो 'मेरे अंगने में' को जुलाई महीने के आखिरी सप्ताह में ऑफ-एयर कर दिया गया.

कृतिका देसाई, अनन्या खरे और वरुण बडोला जैसे मंझे हुए कलाकारों से सजा ये धारावाहिक पिछले 2 साल से लगातार दर्शकों को एंटरटेन करता चला आ रहा था.

अम्मा जी के किरदार में टैलेंटेड एक्ट्रेस कृतिका देसाई को इस शो ने अलग ही पहचान दी और दर्शकों  की फेवरेट बना दिया.

शो में फीमेल लीड रिया का किरदार निभा रही खूबसूरत एकता कौल ने शो को बीच में ही अलविदा कह दिया था और उसके बाद प्रतिभाशाली अभिनेत्री अनन्या खरे ने भी 'मेरे अंगने में' को छोड़ने का फैसला लिया था.

article-201725810313637896000

एकता और अनन्या  जैसे शो के महत्वपूर्ण किरदारों के शो से छुट्टी लेने से शो की टीआरपी पर भी असर पड़ने लगा.

इस शो को 'रिश्तों का चक्रव्यूह' ने रिप्लेस किया

जाना ना दिल से दूर और कोई लौट के आया है

Jaana-Na-Dil-Se-Door-18th-February-2017-Written-Episode-Update

serial-koi-laut-ke-aya-hai

स्टार प्लस के 2 बड़े सीरियल 'जाना ना दिल से दूर' और 'कोई लौट के आया है' को लगभग एक ही समय पर ऑफ-एयर किया गया.

ये दोनों ही शो दर्शकों को लुभाने में तो सफल रहे हैं लेकिन टीआरपी रेस में लगातार पिछड़ते रहे. सुरभि ज्योति और शोएब इब्राहिम स्टारर 'कोई लौट के आया है' कुछ ही महीनों में ऑफ-एयर कर दिया गया. aarambh

'कोई लौट के आया है' को मेगा बजट शो 'आरम्भ' ने रिप्लेस किया.

आपको बता दें कि सस्पेंस और थ्रिलर से भरपूर ये सीरियल पुनर्जन्म और अलौकिक कारक पर आधारित था. इसमें छोटे पर्दे की 'कुबूल है' से मशहूर हुई अभिनेत्री सुरभि ज्योति प्रमुख भूमिका में थे. हर सप्ताह शनिवार और रविवार को ही प्रसारित किया जाता था.

'जाना ना दिल से दूर' भी हुआ ऑफ-एयर Jaana-Na-Dil-Se-Door-18th-February-2017-Written-Episode-Update

'जाना ना दिल से दूर' के कम नंबर्स को देखते हुए चैनल ने इसे भी बंद करने का फैसला लिया.

आपको बता दें कि अथर्व और विविधा की कैमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया था. लेकिन शो के बंद होने की खबर ने फैंस को वाकई में निराश तो काफी किया.

Tags: amitabh bachchanavika gorBarun SobtiBelan Bahubeyhadhchandrakantadamanpreetdevoleena bhattacharjeedhai kilo premdrashti dhamiekta kapoorGul Khaniss pyar ko kya naam doon 3JENNIFER WINGETkaran suchakKasam Tere Pyaar kikaun banega crorepatiKBCkeerti kelkarKOI LAUT KE AAYA HAIkratika sengarkrystle dsouzaKUCH RANG PYAR KE AISE BHIkushal tandonMaharaja Ranjeet Singhmere angne meinpardes mein hai mera dilprem ya paheli chandrakantaranjeet singhrishton ka chakravyuhrohan mehraSaath nibhana saathiyasasural simar kaSHAHEER SHEIKHsher-e-punjab maharaja ranjeet singhshivani tomarSHOAIB IBRAHIMsony tvsurbhi jyotithapkithapki pyar kitu sooraj main saanjh piya jiअदा खानअमिताभ बच्चनएकता कपूरकसम तेरे प्यार कीकुछ रंग प्यार के ऐसे भीकृतिका कामराकृतिका सेंगरकेबीसीकेबीसी 9कोई लौट के आया हैक्रिस्टल डिसूजाजाना ना दिल से दूरजेनिफर विंगेटथपकी प्यार कीदीपिका कक्कड़नागिनपरदेस में है मेरा दिलपेशवा बाजीरावबेहदमेरे अंगने मेंरिश्तों का चक्रव्यूहरोहन मेहराशरद मल्होत्राशेर-ऐ-पंजाब महाराजा रणजीत सिंहशोएब इब्राहिमसंगीता घोषससुराल सिमर कासुधा चंद्रनसुरभि ज्योति
0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi