S M L

OMG : क्या सलमान खान ने विवेक ओबेरॉय के खिलाफ जारी करवाया था फतवा ?

विवेक ने इंटरव्यू में बताया कि 'सलमान से झगड़े के बाद इंडस्ट्री में मेरे खिलाफ जैसे फतवा लग गया था'.

Rajni Ashish Updated On: Sep 19, 2017 07:01 PM IST

0
OMG : क्या सलमान खान ने विवेक ओबेरॉय के खिलाफ जारी करवाया था फतवा ?

विवेक ओबेरॉय ने 2003 में सलमान खान पर ऐश्वर्या राय के लिए उन्हें धमकाने और गाली देने का सनसनीखेज इल्जाम लगाकर सुर्खियां बना दी थी. विवेक ने कहा था कि सलमान कई बार फोन कर उन्हें ऐश्वर्या से दूर रहने की धमकी दी थी. इसके बाद से विवेक ओबेरॉय का चढ़ता हुआ करियर जैसे डूबता गया. एक समय में जिस सितारे की किस्मत इतनी बुलंद हो कि उस समय की टॉप एक्ट्रेस उनके साथ काम करने के लिए तैयार रहती थीं. यहां तक कि विश्व सुंदरी ऐश्वर्या के साथ जिनके अफेयर के किस्से सुर्खियां बना करते थे वही विवेक अचानक से सलमान खान के खिलाफ किये गए प्रेस कांफ्रेंस के बाद एकदम से फिल्मों से गायब होने लगे. विवेक आज भी उस बात का खामियाजा भुगत रहे हैं. अब उस वाकये के इतने साल बीत जाने के बाद विवेक ने सलमान के साथ हुए झगड़े पर दिल खोलकर बात कर फिर से सुर्खियां बना दी हैं.

मेरे खिलाफ जैसे फतवा जारी कर दिया गया था : विवेक

738490

हाल ही में एक अखबार को दिए गए अपने इंटरव्यू में विवेक ने अपने पर हुई आप बीती सुनाई. "उन्होंने बताया की इंडस्ट्री में मेरे खिलाफ जैसे फतवा लग गया था. जिसके पास इंडस्ट्री में ताकत है उसने ही मेरे करियर को डुबोया है. फिल्म हिट होने के बाद भी उन्हें कोई फिल्म ऑफर ही नहीं हो रही थी. प्रोफेशनल लाइफ के साथ मेरी पर्सनल लाइफ भी काफी बदल चुकी थी.

vivek

विवेक ने आगे बताया कि "काफी टाइम खाली बैठने के बाद ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ में काम किया. ये फिल्म एक हिट साबित हुई. लेकिन इसके बाद भी मुझे काम मिलने में दिक्कत होने लगी. सलमान ने सभी मेकर्स को मुझे काम ना देने के लिए मना किया था.  उस समय मैंने हिट फिल्में दीं लेकिन उसका भी फायदा नहीं हुआ. 'शूटआउट एट लोखंडवाला' जैसी हिट फिल्म देने के बाद मैं एक साल तक घर पर बैठा रहा. उस समय इस तरह की खबरें थीं कि विवेक फिल्मों के ऑफर के लिए इंकार कर रहे हैं. खबरें यह भी थीं कि 'हम-तुम' और 'बंटी बबली' जैसी हिट फिल्में भी उन्हें ऑफर की गई थी लेकिन उन्होंने उसके लिए मना कर दिया.

वैसे विवेक के एक करीबी ने ये भी बताया कि वैसे रणबीर कपूर और जॉन अब्राहम के साथ भी सलमान खान की नहीं पटती थी. लेकिन उन्हें तो फिल्मों में काम मिल रहा था. इसलिए विवेक के करियर को बर्बाद करने या फिल्ममेकर्स पर दवाब डालकर विवेक को फिल्मों से आउट करवाने में सलमान का रोल होने के पीछे भी सवाल उठते हैं.

कंपनी से की थी धमाकेदार शुरुआत

company-story_647_041517053513

विवेक ने साल 2002 में राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'कंपनी' से बॉलीवुड में एंट्री की थी और उनकी ये फिल्म कामयाब भी रही थी. इतना ही नहीं इस फिल्म के लिए विवेक को बेस्ट मेल डेब्यू और बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. इसके बाद साल 2002 में ही विवेक की फिल्म 'साथिया' रिलीज हुई जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद भी किया. इसके बाद तो विवेक बॉलीवुड के उस समय के सबसे डिमांड में रहने वाले सितारे बन गए. लेकिन सलमान से हुए झगड़े के बाद कुछ ऐसा हुआ कि विवेक बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल नहीं पाए जिसकी उनसे सभी उम्मीद कर रहे थे.

प्रेस कांफ्रेंस ने खराब किया विवेक का करियर विवेक का करियर सलमान खान के खिलाफ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की वजह से खराब हुआ. साल 2003 में विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और यह दावा किया कि सलमान खान ने शराब के नशे उन्हें फोन कर धमकी दी. विवेक का कहना था कि सलमान ने शराब पीकर उन्हें 41 बार फोन किया और गाली दी. इतना ही नहीं विवेक ने यह भी दावा किया था कि सलमान ने उन्हें उनके घर आकर जान से मारने की धमकी दी. सलमान ने विवेक को यह धमकी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय से दोस्ती करने के चलते दी थी.

ashvivek1

बता दें कि उस समय विवेक ऐश्वर्या को डेट कर रहे थे, लेकिन विवेक से पहले सलमान खान ऐश्वर्या को डेट करते थे और वो दोनों की नजदीकियों से नाखुश थे इसलिए उन्होंने विवेक को फोन कर धमकी दी थी. बताया जाता है कि सलमान खान के खराब बर्ताव की वजह से ऐश्वर्या ने सलमान से दूरी बनाई थी और विवेक के नजदीक गई थीं. हालांकि ऐश्वर्या ने कभी इस बात को स्वीकार नहीं किया कि वो विवेक को डेट कर रही थीं.

ऐश ने बना ली थी विवेक से दूरी

IndiaTvb4b531_vivek_aishwarya_salman

खबरों के मुताबिक विवेक के प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाए जाने के बाद ऐश्वर्या विवेक से दूरी बनाने लगीं. ऐश्वर्या ने विवेक को इग्नोर करना शुरू कर दिया. कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान के शो में भी विवेक इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि उस प्रेस कॉन्फ्रेंस ने उनके करियर को प्रभावित किया. इसके लिए उन्होंने सीधा ऐश्वर्या राय पर आरोप लगते हुए कहा कि उन्होंने ही मुझे यह सब करने को कहा और बाद में इस मामले से खुद को दूर कर लिया. ऐश को बताया था प्लास्टिक का बना हुआ

30grand-masti1

फराह खान के शो ‘तेरे मेरे बीच में’ को दिए एक इंटरव्यू में विवेक ने ऐश को प्लास्टिक का बता दिया. उन्होंने कहा प्लास्टिक बनाने वाली कंपनी के पास इतना प्लास्टिक नहीं होगा जितना बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने चेहरे पर लगाकर घूमते हैं.

सलमान से माफी मांग चुके हैं विवेक

13look6 इसके बाद विवेक ने सलमान से सार्वजनिक रूप से और निजी रूप से दोनों तरह से माफी मांगी लेकिन सलमान ने उन्हें माफ नहीं किया. यहां तक कि विवेक ने सलमान और उनकी फिल्मों की तारीफ भी की. विवेक ने तो ट्यूबलाइट को लेकर ये दुआ तक कर दी कि सलमान की ये फिल्म कमाई के मामले में 'बाहुबली' का रिकॉर्ड भी तोड़ दे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi