S M L

वडोदरा: 'रईस' शाहरुख को देखने पहुंची भीड़ में भगदड़, 1 की मौत

वडोदरा स्टेशन पर शाहरुख की एक झलक पाने के लिए मची भगदड़, हजारों की भीड़ में हालात हुए बेकाबू

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 24, 2017 08:04 AM IST

0
वडोदरा: 'रईस' शाहरुख को देखने पहुंची भीड़ में भगदड़, 1 की मौत

वडोदरा में शाहरुख खान को देखने आई भीड़ में भगदड़ मचने से 1 शख्स की मौत हो गई और तीन लोग दम घुटने से बेहोश हो गए. मृतक का नाम फरीद खान बताया जा रहा है. फरीद समाजवादी पार्टी के स्थानीय नेता थे. शाहरुख के वडोदरा पहुंचने की खबर से शाहरुख के फैंस इतनी बड़ी तादाद में वडोदरा जंक्शन पर पहुंच गए कि वहां के हालात बेकाबू हो गए.

हजारों फैंस की में शाहरुख की एक झलक पाने की तमन्ना थी. इतनी बड़ी संख्या में फैंस के पहुंचने की उम्मीद प्रशासन को भी नहीं थी. इसलिए वहां कोई खास इंतजाम भी नहीं किए गए थे. हजारों फैंस का रेला जब स्टेशन पर पहुंचा तो बेकाबू हो गया. शाहरुख को देखने की ललक में वहां भगदड़ मच गई.

IMG-20170124-WA0034

साभार:चित्रलेखा.कॉम

खबरों के मुताबिक भीड़ में दम घुटने से फरीद खान नाम के एक व्यक्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. भीड़ ऐसी बेकाबू हो चुकी थी कि वहां से घायलों को निकालने के लिए पुलिस का लाठियां भांजनी पड़ीं. आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि जिस व्यक्ति का उपचार करने की कोशिश की जा रही है, वो शख्स फरीद ख़ान हैं. फरीद का भगदड़ में दम घुट गया. फरीद के बारे में बताया जा रहा है कि वो वडोदरा समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष थे.

IMG-20170124-WA0035

फरीद खान वडोदरा समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष थे

शाहरुख अपनी फिल्म रईस का प्रचार करने के लिए मुंबई से अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में बैठकर दिल्ली के लिए रवाना हुए. रास्ते में जहां-जहां ट्रेन रुक रही थी, शाहरुख गाड़ी से निकलकर अपने फैंस का अभिवादन कर रहे थे. शाहरुख ने वापी, वलसाड़ और सूरत स्टेशनों पर अपने सैकड़ों फैंस को वहां आने के लिए शुक्रिया कहा. जैसे जैसे ये न्यूज टीवी पर प्रसारित हो रही थी आगे के स्टेशनों पर भीड़ उतनी ही बढ़ती जा रही थी. जिन लोगों को शाहरुख के इस प्लान के बारे में पता नहीं था वो भी स्टेशनों पर उनकी एक झलक के लिए जा पहुंचे.

IMG-20170124-WA0051

वडोदरा स्टेशन पर शाहरुख़ से मिलने के लिए क्रिकेटर बंधु यूसुफ और इरफान पठान भी पहुंचे. शाहरुख़ जिस वक्त इन सबसे मिल रहे थे उसके ठीक कुछ ही पलों में वहां भगदड़ मच गई.

IMG-20170124-WA0048

शाहरुख की फिल्म की लैला यानी सनी लियोनी भी इसी ट्रेन में शाहरुख़ के साथ सफर कर रही हैं. ट्रेन में सनी लियोनी ने भी अपनी तरह से फिल्म का प्रमोशन किया. वो लोगों से बातें करके अपनी फिल्म का प्रचार कर रही थीं. भीड़ की वजह से सनी लियोनी बुरका पहनकर ट्रेन में सवार हुई थीं.

IMG-20170124-WA0050

आप तस्वीरों में देख सकते हैं कि वडोदरा में ये संख्या हजारों में हो गई. जल्दबाजी में हुई भगदड़ में ये हादसा हो गया. उम्मीद है आगे के स्टेशनों पर जहां ये ट्रेन रुकेगी, इस घटना से सबक लेकर वहां का प्रशासन अपने इंतजामों को दुरुस्त कर लेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi