S M L

PHOTOS : टीवी स्टार्स ने कुछ इस अंदाज में धूम-धाम से किया बप्पा का स्वागत

टीवी स्टार्स के घर 'बप्पा' विराजे, जिसकी तस्वीर इन स्टार्स ने की अपने सोशल मीडिया पर शेयर और दी शुभकामनाएं भी

Rajni Ashish Updated On: Aug 25, 2017 04:01 PM IST

0
PHOTOS : टीवी स्टार्स ने कुछ इस अंदाज में धूम-धाम से किया बप्पा का स्वागत

आज पूरे देश में गणेश चतुर्थी की धूम है. सभी लोग मिलकर 'बप्पा' के स्वागत के लिए तैयार हैं. आम लोगों की तरह टीवी स्टार्स के घरों में भी 'बप्पा' विराज चुके हैं.

आइए नजर डालते हैं किस अंदाज में टीवी स्टार्स ने 'गणपति बप्पा' का अपने घर में स्वागत किया और इस उत्सव के मौके पर अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर सेलेब्स ने क्या खास शुभकामनाएं दी ?

एकता कपूर

सबसे पहले बात टीवी इंडस्ट्री की क्वीन और 'बप्पा' की बड़ी भक्त एकता कपूर की. एकता कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने 'बप्पा' के दर्शन तो करवाए ही साथ ही फैंस को ढेरों शुभकामनाएं दी. साथ ही एकता ने अपने डैड जितेंद्र और भाई तुषार की भी एक पिक्चर शेयर की जिसमें गणपति जी की ये दोनों स्टार आरती कर रहे हैं.

Bhappa!!!! #myhousegannudaddy

A post shared by Ekta Kapoor (@ektaravikapoor) on

From one generation to another! Bhappaaaa we love u! Bless us! Bless everyone GANPATI BHAPPA MAURYA

A post shared by Ekta Kapoor (@ektaravikapoor) on

कृतिका सेंगर-निकितिन धीर

'कसम तेरे प्यार की' फेम टीवी स्टार कृतिका सेंगर और उनके फिल्म और टीवी स्टार पति निकितिन धीर के घर भी 'गणपति' विराजे हैं. निकीतीन ने 'बप्पा' की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए अपने फैंस को शुभकामनाएं देते हुए लिखा गणपति बप्पा मोरया..आप सबको गणेश चतुर्थी की ढेर साड़ी शुभकामनाएं..ईश्वर सब का भला करे.

A post shared by Nikitin Dheer (@nikitindheer) on

रवि दुबे

टीवी स्टार रवि दुबे के घर इस साल पहली बार गणपति विराजे हैं. रवि ने गणपति बप्पा की पिक्चर शेयर करते हुए अपने और अपनी पत्नी सरगुन मेहता की तरफ से फैंस को शुभकामनाएं देते हुए लिखा सरगुन और रवि के पहले गणपति....इनके साथ हमारे जीवन में ब्रम्हाण्ड का सारा सुख सारी समृद्धि भी चली आयी ....गणपति बप्पा मौर्या

काम्या पंजाबी

पॉपुलर टीवी स्टार और कलर्स के शो 'शक्ति अस्तित्व के एहसास' की प्रीतो उर्फ काम्या पंजाबी ने 'बप्पा' की पिक्चर शेयर करते हुए लिखा माय बेबी..मोरया रे

My baby Morya re

A post shared by Kamya Panjabi (@panjabikamya) on

देवोलिना भट्टाचार्य

पिछले कई सालों की तरह 'साथ निभाना साथिया' फेम गोपी बहू उर्फ देवोलिना भट्टाचार्य इस साल भी अपने घर भगवान गणेश की मूर्ति लेकर आईं. जिसके लिए उन्होंने खास डेकोरेशन भी किया. अपने घर आए बप्पा के दर्शन अपने फैंस को करवाते हुए देवोलीना ने खास मैसेज भी लिखा और बताया की इस साल उनके यहां बप्पा के आने का पांचवां साल है.

आप सभी को गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं #गणपती बप्पा मोरया #पांचवां साल

Wish you all A very happy Ganesh Chaturthi#ganpatibappamorya #5thyear

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena) on

जसवीर कौर

एंड टीवी के शो 'वारिस' फेम जसवीर कौर के घर भी बप्पा पधारे हैं. इस मौके पर जसवीर ने गणपति जी की पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर की.

He is here

A post shared by Jassi Kaur (@jaswirkaur) on

अर्जुन बिजलानी

'नागिन' के एक्टर अर्जुन बिजलानी भी घर पर बप्पा की प्रतिमा लाए. इस दौरान उन्हें पत्नी नेहा और बेटे अयान के साथ देखा गया. अर्जुन ने एक वीडियो शेयर किया है. वहीँ उनकी वाइफ नेहा ने भी सोशल मीडिया पर अपने घर आए क्यूट 'बप्पा' की पिक्चर शेयर की.

Bappa comes home ..#ganeshchaturthi .

A post shared by Arjun Bijlani (@arjunbijlani) on

करण सूचक

टीवी के 'पेशवा बाजीराव' यानी टीवी स्टार करण सूचक और उनकी पत्नी भी घर पर 'बप्पा' को लेकर आए. करिये करण के गणपति जी के दर्शन.

Om Gan Ganapataye Namo Namah

A post shared by Karan Suchak (@karaansuchak) on

टीवी की सबसे पॉपुलर वैम्प सुधा चंद्रन ने उनके घर आए बप्पा की तस्वीर शेयर करते हुए अपने फैंस को बताया की उन्होंने गणपति जी की पूजा पूरी की. सुधा चंद्रन के घर विराजे बप्पा की तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं.

Just finished ganpati pooja at home.....ganpati bappa morya

A post shared by Sudhaa Chandran (@sudhaachandran) on

गौतम रोडे

टीवी के हॉट हंक गौतम रोडे ने भी अपने फैंस को एक वीडियो मैसेज के जरिये 'गणेश चतुर्थी' की शुभकामनाएं दी और साथ ही अपनी अपकमिंग फिल्म 'अक्सर 2' का प्रमोशन भी किया.

Happy #GaneshChaturthi friends Have a great festival #Aksar2 @Aksar2film

A post shared by Gautam Rode (@rodegautam) on

महिमा मकवाना

स्टार प्लस के शो 'रिश्तों का चक्रव्यूह' की मेन लीड महिमा मकवाना ने 'गणेश चतुर्थी' के मौके पर मुंबई के प्रसिद्ध 'सिद्धि विनायक' मंदिर जाकर गणपति जी की पूजा-अर्चना की. महिमा ने इंस्टाग्राम पर 'सिद्धि विनायक' दर्शन के पिक्चर को शेयर करते हुए फैंस को शुभकमनाएं दी.

सुदीप साहिर

जी टीवी के लोकप्रिय शो 'वो अपना सा' के मुख्य कलाकार सुदीप साहिर ने उनके घर विराजे गणपति जी की प्रतिमा को अपने फैंस से शेयर करते हुए उनके लिए खास मेसेज भी लिखा.

Ganpat Bappa Morya @ananticasahir @sabasahir @juhisahir @abhioye @nehabhoan @geetabhoan

A post shared by Ssudeep Sahir (@ssudeepsahir) on

जैस्मिन भसीन

वहीं कलर्स के शो 'दिल से दिल तक' की टेनी यानी टीवी स्टार जैस्मिन भसीन के घर भी इस साल गणपति जी विराजमान हुए हैं जिसकी तस्वीर उन्होंने अपने फैंस के लिए शेयर किया.

Ganpati bappa moriya!!!

A post shared by Jasmin Bhasin (@jasminbhasin2806) on

'बिग बॉस' और 'नच बलिये' जैसे हॉट टीवी रियलिटी शो का हिस्सा रहीं मोनालिसा भी इस साल अपने घर पर बप्पा को लेकर आई हैं. मोनालिसा ने बप्पा की मनमोहक तस्वीर को शेयर करते हुए फैंस के लिए ये शुभकामना संदेश लिखा. " मेरे सभी प्यारे दोस्तों को हैप्पी गणेश चतुर्थी" #ganeshchaturthi #ganpatibappamorya #festival #godblessyou #celebrationtime #happyme

कॉमेडी क्वीन भारती सिंह ने मंगेतर हर्ष के साथ पिक्चर पोस्ट करते हुए अपने फैंस को इंस्टाग्राम पर 'गणेश चतुर्थी' की शुभकामाएं देते हुए लिखा - उम्मीद है कि इस 'गणेश चतुर्थी' के साथ साल कि ऐसी शुरुआत हो जो आपकी जिंदगी को खुशियों से भर दे.

फिल्म और टीवी स्टार शरद केलकर और टीवी की नई 'सिमर' उर्फ कीर्ति केलकर के घर पर भी गणपति विराजमान हुए.

फिल्म एंड टीवी स्टार मंदिरा बेदी के घर भी बेहद ही खूबसूरत बप्पा की मूर्ति को लाया गया है. आप निचे मंदिरा के घर आये बप्पा के दर्शन कर सकते हैं.

अनेरी वजानी

सोनी टीवी के सबसे पॉपुलर शो 'बेहद' की सांझ अनेरी के घर गणपति बप्पा के विराजने का ये 21वां साल है. इस खास मौके पर बेहद ही खूबसूरत गणपति जी की प्रतिमा अनेरी के घर पर विराजमान हुई है. आप नीचे अनेरी के घर आए बप्पा के दर्शन करिए.

Ganpati Bappa Moryaaa! #21Years! #Bappa

A post shared by Aneri Vajani (@vajanianeri) on

रोमित राज

टीवी एक्टर रोमित राज ने इस साल उनके घर आए गणपति जी की प्रतिमा की तस्वीर तो अपने फैंस के लिए सोशल मीडिया पर शेयर की ही साथ ही पिछले तीन साल के गणपति जी की प्रतिमा की तस्वीरों को भी शेयर किया.

Ganpati Bappa Morya !!! Festival Begins ... #ganpati #ganesha #ganeshchaturthi

A post shared by Romit Raj Prasher (@romitrajprasher) on

राकेश बापट और ऋत्विक धनजानी

टीवी के दो पॉपुलर स्टार राकेश बापट और ऋत्विक धनजानी ने इस साल 'गणेश चतुर्थी' को कुछ अंदाज में सेलिब्रेट करने का प्लान किया. इसके लिए इन दोनों ने कई दिनों पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी. दोनों ने अपने हाथों से खूबसूरत बप्पा की प्रतिमा बनाई है. आप भी राकेश और ऋत्विक के इको फ्रेंडली गणेश जी की प्रतिमा के दर्शन कर लीजिये.

रति पांडे

सोनी टीवी पर जल्द शुरू हो रहे मेगा बजट पीरियड ड्रामा 'पोरस' फेम फेमस टीवी अदाकारा रति पांडे भी अपने घर गणपति महाराज को लेकर आई.

Aagayein humare Gannu..aala re aaallaa...happy 2017 Ganesh chaturthi to all of you

A post shared by @ratipandey on

चाइल्ड एक्ट्रेस रूहानिका धवन ने भी अपने घर में गणपति की स्थापना की.

इसके अलावा टीवी स्टार्स ने अपने फैंस को इस 'गणेश चतुर्थी' कुछ सजेशंस भी दिए हैं. आइये उनपर नजर डालते हैं. देवोलीना भट्टाचार्य

शो ‘साथ निभाना साथिया’ फेम देवोलीना भट्टाचार्य का कहना है कि सभी इस त्यौहार को जोरो शोरो से मनाते हैं जिसमें तेज गाने भी बजते हैं. साथ ही अनंत चतुर्दशी के दौरान, जो गणेश त्यौहार का अंतिम दिन है, हम सड़कों पर भारी यातायात देखते हैं, जिससे वायु प्रदूषण में वृद्धि हो जाती है. मैं सभी से आग्रह करती हूं कि पर्यावरण को ध्यान में रखे और त्यौहार प्रदूषण मुक्त मनाएं

मनीष गोपलानी

गणपति के त्यौहार में भक्तगण अपनी खुशी का इजहार करने के लिए खूब पटाखे छोड़ते हैं, जिससे हानिकारक गैस व जहरीले पदार्थ निकलते हैं, जो पर्यावरण को प्रदूषित करते हैं. इसके साथ ही पटाखों से निकलनेवाले छोटे-छोटे कणों के कारण पर्यावरण में रेस्पिरेबल सस्पेंडेड पर्टिकुलेट मैटर का लेवल बढ़ जाता है. मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि कृपया पटाखों का प्रयोग न करें और अपने पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखें. अगर आप भगवान द्वारा भेंट की गई प्रकृति को क्षतिग्रस्त करेंगे तो भगवान कभी खुश नहीं होंगे.

सुयश राय

Airport look Shoes and Shades by @barkatshoppingpage Check their page for amazing stuff

A post shared by Suyyash Ranjana Rai (@suyyashrai) on

लोगों को बड़ी मूर्तियों को विसर्जित करने के लिए सोसायटी में आर्टिफिशियल पूल्स का प्रपोजल स्वीकार करना चाहिए, क्योंकि समुद्र में विजर्सित करने के कारण मूर्ति सजाने के लिए प्रयोग की जाने वाली अघुलनशील चीज़ें समुद्री तटों पर लेयर्स में एकत्रित हो जाती हैं, जो बहुत हानिकारण होती है. प्रकृति भगवान की देन है, इसलिए हमें अपनी खुशी या फायदे के लिए उसे प्रदूषित नहीं करना चाहिए. मैं चाहता हूं कि हम हर साल प्रदूषण मुक्त त्यौहार मनाएं.

हेली शाह

मैं भक्तजनों से अनुरोध करती हूं कि वे इस गणेश चतुर्थी पर पारंपरिक मिट्टी की मूर्तियों का प्रयोग करें. पहले के समय में मूर्ति बनाने के लिए मिट्टी का प्रयोग किया जाता था और विजर्सित करने पर वे पानी में घुल जाते थे, जो इस बात का प्रतीक था कि जिस चीज का निर्माण होता है, वो नष्ट भी हो जाती है. मैं चाहती हूं कि लोग पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखते हुए त्यौहार का मजा उठाएं.

कुणाल जयसिंह

A post shared by kunal jaisingh (@kunaljaisingh) on

जो लोग अपने घर पर छोटी मूर्तियां लेकर आते हैं, उन्हें मूर्ति को घर पर ही बाल्टी या वॉटर टैंक में विसर्जित कर देना चाहिए. मेरा मानना है कि हर लोग मूर्ति खरीदकर उसे विसर्जित करने के बजाय तांबे या पत्थर की मूर्ति ले लेनी चाहिए और हर साल उसी मूर्ति की पूजा करनी चाहिए. पीओपी से मूर्ति बनानेवाले कलाकारों को मटीरियल को रीसाइकल और रीपेंट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. हम चाहता हूं कि लोग पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखते हुए त्यौहार मनाएं.

तेजस्वी प्रकाश

बाजार में तरह-तरह की ईको-फ्रेंडली मूर्तियां मौजूद हैं, जिन्हें बनाने के लिए मिट्टी व पेपर पल्प का प्रयोग किया जाता है व इन्हें रंगने के प्राकृतिक कलर्स इस्तेमाल किए जाते हैं. मैं गणपति के भक्तजनों व अपने फैन्स से अनुरोध करती हूं कि कृपया इस तरह की मूर्तियां ही घर लाएं. प्रकृति भगवान की देन है. हमें त्यौहार के नाम पर इसे प्रदूषित नहीं करना चाहिए. लोगों को आर्टिशियल पॉन्ड्स में गणपति वसर्जित करना चाहिए. त्यौहार का आनंद लेना ज़रूरी है, लेकिन इसके साथ ही पर्यावरण का ध्यान रखना हमारी जिम्मेदारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi