S M L

द महाभारत: एनआरआई से मिलेंगे सबसे बड़ी भारतीय फिल्म के लिए 1000 करोड़

महाभारत को लेकर कई बड़े दिग्गजों ने फिल्म बनाने की इच्छा जाहिर की है

FP Staff Updated On: Apr 18, 2017 11:10 AM IST

0
द महाभारत: एनआरआई से मिलेंगे सबसे बड़ी भारतीय फिल्म के लिए 1000 करोड़

भारत की सबसे बड़ी फिल्म 'द महाभारत' के निर्माण के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने वाले एक भारतीय करीब 1,000 करोड़ (150 मिलियन डॉलर) लगाएंगे. फिल्म का निर्देशन विज्ञापन की दुनिया के जाने-माने नाम वी ए श्रीकुमार मेनन कर रहे हैं.

फिल्म दो हिस्सों में होगी और शूटिंग सितंबर 2018 में शुरू होगी. फिल्म 2020 में रिलीज होगी. यह फिल्‍म कई विदेशी भाषाओं के साथ ही भारत की प्रमुख 6 भाषाओं में रिलीज की जाएगी.

फिल्म बना रहे धारावाहिक व्यापारी और अरबपति बी आर शेट्टी के स्वामित्व वाली एक कंपनी ने एक विज्ञप्ति में बताया है, 'यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनाई जाएगी.'

निर्माताओं की कोशिश रहेगी की इस फिल्‍म को दुनिया के सभी महाद्वीपों तक पहुंचाया जाए. इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी. फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे. 'द महाभारत' के निर्माताओं का कहना है कि वह अपनी फिल्म में देश भर से कई बड़े सितारों को फिल्म से जोड़ना चाहते हैं.

महाभारत को लेकर कई बड़े दिग्गजों ने फिल्म बनाने की इच्छा जाहिर की है. शाहरुख खान ने एक अपने इंटरव्यू में ख्वाहिश जाहिर की थी कि वो महाभारत को बड़े पर्दे पर लाना चाहते है. शाहरुख से पहले सुपरहिट फिल्म बाहुबली के निर्देशक एसएस राजामौली और ने भी महाभारत पर फिल्म बनाने की बात की हैं. इसके अलावा कुछ समय पहले आमिर खान ने भी महाभारत पर फिल्म बनाने की बात कही थी. आमिर अपनी फिल्म में कृष्ण का किरदार निभाना चाहते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi