विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

..तो इस वजह से 'नाम शबाना' की रिलीज पाकिस्तान को मंजूर नहीं

फिल्म में आतंकवाद थीम से पाक सेंसर बोर्ड को दिक्क्त

FP Staff Updated On: Apr 09, 2017 12:48 PM IST

0
..तो इस वजह से 'नाम शबाना' की रिलीज पाकिस्तान को मंजूर नहीं

आमिर खान की दंगल की पाकिस्तान में रिलीज रुकने के बाद तापसी पन्नू की लेटेस्ट फिल्म नाम शबाना का प्रदर्शन भी वहां के सिनेमाघरों में रुक गया है. इस बार भी वजहें कुछ वैसी ही हैं, जैसी दंगल के साथ थीं. पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड को भारतीय राष्ट्रगान, तिरंगे झंडे और आतंकवाद थीम पर एतराज है.

डीएनए की एक रिपोर्ट की मानें तो, फिल्म को पाकिस्तानी सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया गया था लेकिन इसके बाद जब बोर्ड के अधिकारियों का ध्यान इस ओर गया कि फिल्म दरअसल आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने वाले एक शख्स के खिलाफ लड़ाई कर रही एक सीक्रेट एजेंट की है, तो इस पर रोक लगा दी गई.

डीएनए की रिपोर्ट में एक सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि इस थीम से पाकिस्तान की छवि पर बुरा असर पड़ता, इसिलए पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दिया.

पाकिस्तान पर कई बार आतंकावाद को बढ़ावा देने के आरोप लग चुके हैं. लेकिन उसकी तरफ से हमेशा ऐसे आरोपों को खारिज किया जाता रहा है.

इसके पहले सेंसर बोर्ड ने आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में भारतीय राष्ट्रगान वाले दृश्य को हटाने की बात कही थी, जिसकी वजह से आमिर ने फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज करने से मना कर दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi