S M L

अब ऋतिक भी करेंगे बायोपिक, ‘सुपर 30’ में बनेंगे गणितज्ञ

इस संस्थान के अधिकतर बच्चे हर साल आईआईटी के लिए सेलेक्ट होते हैं. साल 2008 में तो इस संस्थान के सभी बच्चों ने आईआईटी का एग्जाम क्रैक किया था

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: Jun 06, 2017 05:11 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 05:25 PM IST

अब ऋतिक भी करेंगे बायोपिक, ‘सुपर 30’ में बनेंगे गणितज्ञ

ऋतिक रोशन जल्द ही एक बायोपिक में नजर आएंगे. इस फिल्म का नाम ‘सुपर 30’ बताया जा रहा है. विकास बहल की ये फिल्म पटना में रहने वाले आनंद कुमार के जीवन पर आधारित होगी.

इन दिनों बॉलीवुड में बायोपिक धड़ल्ले से बनाए जा रहे हैं. पहले अक्षय कुमार और उसके बाद ऐसा लगा जैसे बाढ़ आ गई. सभी मुख्य कलाकार एक के बाद एक बायोपिक करने लगे. अभी अनुपम खेर ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म में काम करने को लेकर जानकारी शेयर की तो अब ऋतिक रोशन भी इस मैदान में कूद पड़े. अब ऋतिक भी एक बायोपिक में काम करने वाले हैं. इस फिल्म का नाम होगा ‘सुपर 30’. ये फिल्म बिहार की राजधानी पटना में रहने वाले आनंद कुमार के जीवन पर आधारित होगी.

आनंद कुमार पटना में ‘सुपर 30’ नाम से एक कोचिंग चलाते हैं. वो आर्थिक तौर पर कमजोर बच्चों को जेईई के एग्जाम के लिए फ्री तैयार करते हैं. इस संस्थान की शुरुआत साल 2002 में हुई थी. ये संस्थान कई बड़े संस्थानों को टक्कर देता है. इस संस्थान के अधिकतर बच्चे हर साल आईआईटी के लिए सेलेक्ट होते हैं. साल 2008 में तो इस संस्थान के सभी बच्चों ने आईआईटी का एग्जाम क्रैक किया था.

इस फिल्म के जरिए ये दिखाया जाएगा कि आनंद कुमार कैसे मशहूर हुए. मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक ऋतिक रोशन ने इस फिल्म को  साइन कर लिया है. इस फिल्म को डायरेक्ट करेंगे विकास बहल. फिलहाल ऋतिक इस फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ रहे हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi