S M L

शाहरुख़ ने रचा इतिहास, बोले- भारतीय मुझे दुनिया का बेस्‍ट लवर समझते हैं

शाहरुख़ पहले बॉलीवुड सितारे हैं जिन्होंने टेड टॉक शो को संबोधित किया

FP Staff | Published On: Apr 28, 2017 12:53 PM IST | Updated On: Apr 28, 2017 01:05 PM IST

शाहरुख़ ने रचा इतिहास, बोले- भारतीय मुझे दुनिया का बेस्‍ट लवर समझते हैं

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख ने वैंकूवर में हुए टेड टॉक शो में लेक्चर देकर एक नया कीर्तिमान रचा है. वह पहले बॉलीवुड सितारे हैं, जिन्होंने इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टॉक शो को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने अपने मजाकिया अंदाज से सबका दिल जीत लिया.

टेड टॉक शो में शाहरुख़ ने अपनी जिंदगी के बारे में बेहद रोचक अंदाज में लोगों को बताया. शाहरुख़ ने अपने स्टारडम से लेकर इंटरनेट से दुनिया में हुए परिवर्तन पर बात की. उन्होंने कहा, पिछले कई सालों से मैं टेड टॉक्स का जबरदस्त फैन रहा हूं. वहां मौजूद दर्शकों को उन्‍होंने बताया कि भारतीय मुझे दुनिया का बेस्‍ट लवर समझते हैं.

उन्‍होंने कहा, ये आप पर है कि अपनी पॉजिटिव एनर्जी से चारों तरफ लाखों लोगों को खुशियां दें या फिर नकारात्मकता से चारों ओर अंधेरा फैला दें. गौरतलब हो कि इससे पहले भी शाहरुख़ कई अंतराष्ट्रीय यूनिवर्सिटीज़ में स्पीकर की भूमिका निभा चुके हैं. इससे पहले इस टॉक शो में बिल गेट्स, सेरेना विल्लियम्स जैसी बड़ी हस्तियां हिस्सा ले चुकी हैं. शाहरुख इंडिया में भी जल्द 'टेड टॉक इंडिया: नई सोच' नाम का एक टॉक शो लाने वाले हैं जो इसका इंडियन वर्जन होगा.

आपको बता दें की टेड टॉक का मतलब है टेक्नोलॉजी, मनोरंजन और डिजाइन. (TED- Technology, Entertainment, Design). यह बहुत सारे व्यक्तव्यों का संग्रह है. इसमें भाषण देने वाले प्रवक्ताओं में वैज्ञानिक, दार्शनिक, अध्यापक, व्यवसायी, संगीतज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता, धर्म-गुरु, पत्रकार आदि शामिल हैं.

(साभार न्यूज 18)

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi