S M L

Shocking : सलमान खान को 2017 में लगा तगड़ा इमोशनल झटका, खो दिए एक के बाद एक 5 परिवार के सदस्य

2017 में एक के बाद एक कई करीबियों की मौत हो जाने से सलमान खान टूट से गए हैं

Rajni Ashish Updated On: Jul 29, 2017 04:16 PM IST

0
Shocking : सलमान खान को 2017 में लगा तगड़ा इमोशनल झटका, खो दिए एक के बाद एक 5 परिवार के सदस्य

सलमान खान के लिए 2017 अच्छा साबित नहीं हुआ है. प्रोफेशनल फ्रंट पर सलमान की फिल्म ट्यूबलाइट बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गयी वहीं पर्सनल लाइफ में भी सलमान को इस साल बैक तो बैक कई करीबियों के इस दुनिया से चले जाने से इमोशनल झटका लगा है. इनमें से किसी ने किसी ने उनकी फिल्मों में दोस्त का रोल निभाया तो किसी को पिता, मां और शुभचिंतक के रोल में देखा गया. सलमान के साथ फिल्मों में काम कर चुके और उनके दिल के बेहद करीब रहे 5 लोगों की अचानक हुयी मौत ने सलमान को तोड़ कर रख दिया है.

इंद्र कुमार

1501229547_inder-kumar-salman-khanindra

Inder-Kumar-1q

Inder-Kumar-passes-away

सबसे पहले बात सलमान के ख़ास दोस्त रहे और उनकी फिल्मों में भी उनके दोस्त का किरदार निभाने वाले इंद्र कुमार की. इंद्र कुमार का शुक्रवार तड़के हार्टअटैक से निधन हो गया. वो महज 44 साल के थे. इंद्र ने 20 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. इसके अलावा उन्होंने टीवी सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' में भी तुलसी वीरानी यानी स्मृति ईरानी के पति मिहिर वीरानी का किरदार निभाया था. इंद्र कुमार सलमान खान के बेहद ही करीबी दोस्त थे. इंद्र कुमार के बूरे वक्त में में भी सलमान ने उनकी काफी मदद की थी. कहा जाता है कि जब इंद्र का करियर ढलान पर आया तो सलमान ने ही उन्हें सहारा देने के लिए अपने साथ फिल्म 'कहीं प्यार न हो जाए'(2000), 'तुमको न भूल पाएंगे' (2002) और 'वांटेड' (2009) में काम दिलवाया था. सलमान खुद इंडिया से बहार अपनी फिल्म 'टाइगर जिन्दा है' की शूटिंग में फंसे होने की वजह से इंद्र कुमार के अंतिम संस्कार में नहीं आ पाए थे. लेकिन उनके पिता सलीम खान ने इंद्र के जाने पर इमोशनल दिखाई दिए. सलीम खान ने इंटरव्यू में बताया कि इंद्र कुमार के जाने से उन्हें गहरा सदमा पंहुचा है.

रीमा लागू

reema-salman

सलमान की ऑन-स्क्रीन मां के नाम से मशहूर रीमा लागू के जाने से सलमान बेहद इमोशनल हो गए थे. रीमा लागू का निधन 59 साल की उम्र में 18 मई तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर कार्डियक अरेस्ट की वजह से हो गया था. आखरी बार रीमा को स्टार प्लस के शो 'नामकरण' में देखा गया था. रीमा लागू को बॉलीवुड में सलमान खान की ऑनस्क्रीन मां के नाम से जाना जाता था क्योंकि उन्होंने सलमान की ज्यादातर फिल्मों में सलमान की मां का किरदार निभाया था. बता दें कि रीमा ने सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि बाकी स्टार्स की भी मां का किरदार निभाया था. रीमा ने फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'साजन', 'हम आपके हैं कौन', 'कुछ कुछ होता है' और 'हम साथ साथ हैं' जैसी कई फिल्मों में मां का किरदार निभाया है.

maxresdefault

रीमा लागू ने 7 सुपर हिट फिल्मों में सलमान खान की मां का रोल किया था. रियल लाइफ में भी दोनों के टर्म्स मां-बेटे जैसे ही थे. खुद रीमा ने सलमान को अपना फेवरेट बेटा बताया था. सलमान ने उनकी मौत के कुछ दिन बाद इमोशनल होते हुए कहा था, "जब रीमा जी का इंतकाल हुआ, तब मैं शूटिंग कर रहा था. मैं बहुत दुखी हुआ.उनके जाने का मुझे बहुत ज्यादा दुख है".

विनोद खन्ना

58eb1d7306aca_salman-khan-secretly-visits-ailing-vinod-khanna

dabangg-2-13558860540-1491571065

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर में से एक विनोद खन्ना का निधन भी इसी साल हुआ. 27 अप्रैल को विनोद खन्ना ने इस दुनिया अलविदा कह दिया था. विनोद खन्ना कैंसर से पीड़ित थे. सलमान खान और विनोद खन्ना के बेहद करीब थे. विनोद खन्ना ने सलमान खान के साथ 'वॉन्टेड', 'दंबग' और 'दबंग 2' जैसी हिट फिल्मों में काम किया था. इन तीनों फिल्म में विनोद खन्ना ने सलमान के पिता का किरदार निभाया था. बता दें कि उनके निधन से पहले उनकी एक तस्वीर भी काफी वायरल हुई थी. विनोद खन्ना के निधन के बाद ऐसी खबर आई थी कि विनोद खन्ना को पिछले 6 सालों से कैंसर था. खबरों के मुताबिक उन्हें 6 साल पहले ही पता लग गया था कि उन्हें कैंसर है और इतने बड़े एक्टर और पॉलिटिशयन होने के बाद भी उन्होंने किसी को इस बात का पता नहीं चलने दिया.

Salman-Khan-

रिपोर्ट्स के मुताबिक विनोद खन्ना ने ये सब अपनी बेटी के लिए किया क्योंकि उस समय उनकी बेटी के बहुत ही मह्त्वपूर्ण एग्जाम चल रहे थे, इसलिए उन्होंने ये बात छिपाई. विनोद खन्ना बिमारी के इलाज के लिए 6 साल से जर्मनी जा रहे थे, जहां उनकी सर्जरी भी हुई थी.

अपनी फिल्म 'ट्यूबलाइट' के ट्रेलर लॉन्च पर सलमान ने विनोद साहब को याद करते हुए कहा था, "विनोद खन्ना कमाल की शख्सियत थे. हमारे हीरो थे, वे भी हमें छोड़कर चले गए.

ओमपुरी

Salman-Khan-Ompuri

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ओमपुरी सलमान खान के बेहद करीबी थे. सलमान उनकी और उनके काम की काफी रेस्पेक्ट करते थे. लेकिन ओमपुरी का निधन 6 जनवरी 2017 को अचानक हो गया था जिससे सलमान बेहद इमोशनल हो गए थे. सलमान के साथ ओमपुरी ने कई हिट फिल्मों में काम कर किया था. ओम पुरी ने सलमान के साथ सुपरहिट फिल्म 'बजरंगी भाईजान' और हाल ही में रिलीज हुयी फिल्म ट्यूबलाइट में काम किया था. ओम पूरी के निधन के बाद ही सलमान के साथ उनकी आखरी फिल्म 'ट्यूबलाइट' रिलीज हुयी. सलमान के साथ-साथ फिल्म के डायरेक्टर कबीर खान भी ओमपुरी के निधन से काफी दुखी थे.

om-puri-was-currently-shooting-tubelight-alongside-salman-khan-and-kabir-khan

सलमान खान ने ओम पुरी की मौत पर दुखी होते हुए कहा कि "जब भी वो फिल्म के सीन्स में ओमपुरी को देखते हैं तो उन्हें लगता है कि वो उनके साथ हैं और वो इमोशनल हो जाते हैं".

'ट्यूबलाइट' के ट्रेलर लॉन्च पर सलमान ने ओम पुरी को याद करते हुए इमोशनल हो गए थे। उन्होंने कहा था, "मैं टीजर और ट्रेलर को एन्जॉय नहीं कर पा रहा हूं, क्योंकि मुझे इसमें ओम पुरी नजर आ रहे हैं। तब वे हमारे साथ थे और अब नहीं हैं"

अबीस रिजवी

 

kamal-sadanah-salman-khan-and-abis-rizvi

80004

2017 के शुरुआत में ही सलमान के बेहद ही करीबी रहे उनके दोस्त अबीस रिजवी की आतंकवादी हमले में मौत हो गयी थी जिससे सलमान पूरी तरह से हिल गए थे. 1 जनवरी को इस्तांबुल के रियान नाइट क्लब में हुए आतंकी हमले में 39 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें प्रोड्यूसर अबीस रिजवी भी शामिल थे. वे सलमान खान के खास दोस्तों में भी शामिल थे. यही वजह थी कि जब अबीस की फिल्म 'रोर : टाइगर ऑफ सुंदरबन' (2014) रिलीज हुई तो सलमान ने इसका प्रमोशन किया था.

रजत बड़जात्या

salman-sooraj-crying-Twiter

इसके पहले अगस्त 2016 में भी सलमान ने रजत बड़जात्या के तौर पर अपने एक बेहद ही करीबी दोस्त को खो दिया था. रजत की डेथ पर मीडिया के सामने हमेशा मजबूत दिखने वाले सलमान फुट-फुट कर रो पड़े थे. सलमान राजश्री मीडिया के सीईओ रहे रजत बड़जात्या की शोकसभा में शामिल हुए और उस शोकसभा में सलमान खान अपने आप पर कंट्रोल नहीं कर पाए और उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे. इससे पहले सलमान ने रजत की मौत पर ट्वीट करके शोक जताया था. सलमान शोकसभा में अपनी बहन अलविरा अग्निहोत्री के साथ पहुंचे थे. सूरज बड़जात्या के चचेरे भाई रजत को कैंसर था और वह कुछ दिनों से जसलोक अस्पताल में भर्ती थे. सलमान और रजत अच्छे दोस्त थे. रजत सूरज बड़जात्या के कजिन ब्रदर थे. सलमान ने सूरज बड़जात्या के निर्देशन में बनी 'मैंने प्यार किया से' बॉलीवुड में डेब्यू किया था जिसे सूरज और रजत की फैमिली ने प्रोड्यूस किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi