S M L

सलमान की ‘बीइंग ह्यूमन' साइकिल से बनाइए सेहत

ये ARAI सर्टिफाइड है और इस साइकिल्स की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी

Hemant R Sharma Hemant R Sharma | Published On: Jun 05, 2017 11:03 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 11:51 AM IST

0
सलमान की ‘बीइंग ह्यूमन' साइकिल से बनाइए सेहत

सलमान खान ने अपने ब्रांड ‘बीइंग ह्यूमन’ की साइकिल लॉन्च की है. सलमान कुछ मॉडर्न साइकिलों को अपनी ‘बीइंग ह्यूमन’ सीरीज के तहत एक नए प्रॉडक्ट के रुप में लॉन्च कर रहे हैं.

सलामन खान अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं और उन्हें फिट रखने में साइकिलिंग का बहुत बड़ा योगदान है. सलमान मुंबई की सड़कों पर अक्सर साइकिल चलाते दिख जाते हैं.

कुछ दिनों पहले सलमान को शाहरुख के साथ साइकिल चलाते हुए मुंबई की सड़कों पर कई लोगों ने देखा था. अब इसी साइकिलिंग के शौक को उन्होंने अपने प्रोफेशन से जोड़ दिया है.

‘बीइंग ह्यूमन’ की साइकिल की लॉन्चिंग इसलिए भी खास बन गई क्योंकि विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर इसे लॉन्च किया गया. उनके ब्रांड की ये साइकिल पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक साइकिल है.

दो मॉडल में आएगी यह साइकिल 

इस साइकिल के दो मॉडल हैं. पहला है BH27 और दूसरा BH12 है. ये साइकिल चार रंगों सफेद, पीला, लाल और काला में बाजार में उपलब्ध होंगे. इसके कुछ और भी मॉडल अगले कुछ महीनों में बाजार में ग्राहकों के लिए उपलब्ध किए जाएंगे.

सलमान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसकी तस्वीर भी शेयर की है और कैप्शन लिखा है कि जल्द ही आ रहा है.

मीडिया से बात करते हुए सलमान ने कहा कि, ‘जब लोगों को लंबी यात्रा करनी होती है तो वो साइकिल से ट्रैवेल करने की सोचते भी नहीं हैं, लेकिन आसान पैडल और रिचार्जेबल मोटर सपोर्ट होने की वजह से ये ई-साइकिल शहर और गांव दोनों जगहों पर चलाने में आसान है.’

ये ARAI सर्टिफाइड है और इस साइकिल्स की मैक्सिमम स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी और इसे चलाने के लिए किसी ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरुरत नहीं होगी. हालांकि, इन साइकिलों की कीमत अभी तय नहीं की गई है. जल्द ही इन्हें ऑफिशियली भी लॉन्च किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi